सुनील गावस्कर ने चुनी तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी को किया बाहर

दोस्तों फिलहाल भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अपने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में काफी व्यस्त है। टेस्ट सीरीज के दो मैच खेले जा चुके है। जिसमे पहला मैच सेंचुरियन में खेला गया था, जहां भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका पर 113 रनो से विजय पाई थी।

वही दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी शानदार वापसी की और भारत को 7 विकेट से हराया। बताते चले, की दूसरा टेस्ट मैच जिहानिस्बर्ग में खेला गया था, जहां विराट कोहली के पीठ में तनाव के चलते इस मैच का कप्तान केएल राहुल को बनाया गया था। हालाकि खबरों के मुताबिक अब केपटाउन में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए विराट अपनी वापसी करेगे। दोस्तो दूसरे टेस्ट मैच जहां विराट चोटिल होम के चलते मैच में नही खेल पाए थे, जिसके चलते उनकी जगह टीम में हनुमा बिहारी को रखा था।

और टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल के कंधो पर थी। और अब जब ये तय हो चुका है, की टीम में विराट धमाकेदार वापसी करने जा रहे है, इसी वजह से अब ऐसी चर्चाएं हो रही है, की टीम में किस खिलाड़ी को बाहर किया जाएगा। हालाकि अगर देखा जाए, तो टीम में विराट की जगह हनुमा बिहारी को रखा गया था, इसलिए बाहर जाना भी हनुमा बिहारी का ही बनता है, लेकिन अगर टीम के दूसरे खिलाड़ियों की बात करे, तो अर्जिकया रहाणे और चेतेश्वर पुजारा फिलहाल अपने फॉर्म में नजर नही आ रहे है।

और इस दौरान भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए खुद से अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि विराट कोहली की वापसी के बाद हनुमा विहारी को टीम से बाहर जाना पड़ेगा। आपको बता दें कि, इससे पहले सुनील गावस्कर पुजारा और रहाणे के समर्थन में बयान देते हुए नजर आए थे। बकौल गावस्कर पुजारा और रहाणे जैसे अनुभवी बल्लेबाजों को जल्दी टीम से बाहर नहीं कर सकते हैं।

ये बयान उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में पुजार और रहाणे की अर्धशतकीय पारी के बाद दिया था। और इसके साथ सुनील ने ये भी बताया, की मोहम्मद सिराज जो की चोटिल है। उनकी जगह टीम में इशांत शर्मा या फिर उमेश यादव को टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

इसका सीधा सा मतलब ये है, की टीम में विराट के वापिस आने के बाद टीम से और कोई नही बल्कि हनुमा बिहारी ही बाहर जायेगे। और वही दूसरी तरफ सिराज की जगह टीम में हम उमेश यादव या फिर इशांत शर्मा को खेलते हुए देख सकते है।