विराट कोहली पर फ़िर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- ‘उनके दिमाग में कमी…’

दोस्तों आप तो जानते ही है, की फिलहाल भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है, जहां टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन पार्क में खेल रही है। हालाकि इस दौरान टेस्ट टीम के कप्तान विराट से बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में विराट ने केवल 18 रन ही बनाए। और इसी के साथ अब विराट इंटरनेशनल क्रिकेट में बिना शतक के दो कलेंडर वर्ष पूरे कर लिए है।

हालाकि दोस्तो सेंचुरियन पार्क स्टेडियम में विराट काफी शानदार फॉर्म में थे, लेकिन दूसरी पारी में ऑफ स्टंप के बाहर गेंद को हिट करने के चक्कर में पवेलियन पहुंच गए। बता दे, की इस मैच के चौथे दिन बुधवार को दूसरी पारी के लंच ब्रेक के बाद पहली ही गेंद पर आउट करने वाले खिलाड़ी इस मैच में डेब्यू कर रहे मार्को जेनसन थे। भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने विराट कोहली के इस विकेट को समझते हुए कहा, की ये काफी ढीला शॉट था।

इसके बाद उन्होंने कहा, की शायद उनके दिमाग में पारी घोषित करने का ख्याल चल रहा हो। स्टार स्पोर्ट्स की कमेंट्री के चलते सुनील गावस्कर विराट के इस विकेट पर तेज़ी से सामने आए, और इसके लिए उन्होंने आलोचना भी की। इस मैच के चौथे दिन सुनील गावस्कर ने कहा, की आपको कहना होगा, की लंच के बाद पहली गेंद पर वह लूज शॉट था।

हर बल्लेबाज जब वह फिर से खेलना शुरू होता है। खुद को थोड़ा समय देता है, और सबसे ज्यादा टेस्ट क्रिकेट में। अपने पैरो को हिलाने के लिए कुछ समय देता है। उन्होंने आगे बताया, की कोई भी ब्रेक हो भले ही वह चार मिनट का ब्रेक ही क्यों न हो।

उसके बाद भी आपको अपनी बल्लेबाजी को दुबारा से शुरुवात करनी पड़ती है। लेकिन विराट इतने अनुभवी बल्लेबाज है, हो सकता है, की इनके मन में तेज़िंस रन बनाने की सोच पनप रही हो। ताकि जल्द ही पारी घोषित की जाए।

आगे उन्होंने बताया, की देखिए वह गेंद कितनी दूर है, लंच के बाद वह पहली गेंद छोड़ भी सकते थे। वही सुनील के अलावा संजय बांगड़ भी विराट की इस गलती से काफी नाराज़ हुए। बांगड़ ने बताया, की उम्मीद की जा रही थी की वह क्रीज पर ज्यादा देर तक कमाल दिखायेगे। लेकिन उन्होंने एक बार फिर वही गलती कर दी।

जिसे वह पिछले काफी समय से करते आ रहे है। उन्होंने बताया, की विराट को फ्रंट फूट पर खेलना ज्यादा अच्छा लगता है। वह आगे जाकर खेलते है, और पिछले पैर का इस्तेमाल ही नही करते। लेकिन अब विराट को बैकफुट पर जाकर खेलने की भी जरूरत है। और जब वह ऐसा करने लगेगे, तभी उनके हाथो से हमे बड़े स्कोर देखने को मिलेगे।

दोस्तो अगर सोशल मीडिया की बात करे, तो यहां भी हल बेहाल है, यहां भी इस शॉट के चक्कर में विराट की काफी बुराई हो रही है। बताते चले, की इसके पहली पारी में विराट ने मात्र 35 रन ही बनाए थे। वही दूसरी पारी में सिर्फ 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। और दोनो ही जगहों पर उनके आउट होने का तरीका लगभग एक जैसा रहा।

और इसी के साथ विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बिना शतक बनाए, 2021 साल का खात्मा किया। वही 2020 में विराट ट्रिपल फिगर तक नही पहुंच पाए थे। बता दे, की विराट ने आज से दो साल पहले साल 2019 में ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट में शतक लगाया था। तब से अभी तक विराट और उनके फैंस शतक के लिए तरस रहे है।