IPL 2022: मेगा ऑक्शन में सुरेश रैना को CSK ने क्यों नही खरीदा, सुनील गावस्कर ने बताई सच्चाई !

दोस्तों जैसा की आप जानते है, की इस समय हर जगह आईपीएल की चर्चाएं हो रही है। और आईपीएल के अगले सीजन के लिए सुरेश रैना जैसे दिग्गज खिलाड़ी को नीलामी के किसी टीम ने अपने साथ शामिल करना सही नही समझा। दोस्तो आपको बता दे, की रैना आईपीएल के कुल 205 मुकाबले खेल चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्हे किसी टीम द्वारा शामिल नहीं किया गया। और इनके बारे में सबसे ज्यादा चर्चा का कारण यही खबर बनी हुई हैं। और अब भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने इस बात पर अपनी एक प्रतिक्रिया जाहिर की हैं।

दोस्तो आपको बताते है, की भारतीय टीम के पूर्व खतरनाक खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने आईपीएल की मेगा नीलामी के सुरेश रैना के ना खरीदे जाने पर अपनी एक प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सुरेश रैना के एक अच्छे क्षेत्ररक्षक होने पर भी आईपीएल की किसी फ्रेंचाइजी में उन पर दांव नही लगाया इस बात से वो हैरान है। सुनील गावस्कर ने कहा कि, सुरेश रैना के लिए मैं निश्चित तौर पर काफी हैरान था।

वो बाए हाथ के बल्लेबाज है, ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं। वो एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। पिछले आईपीएल सीजन में दुबई की पिच पर उछाल देखा जा सकता था। वहां पर वो थोड़ा डरे थे, इसलिए मुझे लगता है कि टीमों को ऐसा लगा होगा कि भारतीय पिच पर भी तेज गेंदबाज होंगे। सुरेश रैना के ना चुनने का ये कारण भी जी सकता है। लेकिन सिर्फ फ्रेंचाइजी ही बता सकती है कि उनके ना चुनने का क्या कारण था।

सुरेश रैना के बारे में बात करते हुए दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने अमित मिश्रा के विषय में भी अपनी राय सामने रखी। उन्होंने अमित मिश्रा के ना चुने जाने से कोई हैरानी नही हुई इसके पीछे का कारण था उनका पिछला आईपीएल पिछले सीजन में उन्हें कोई मैच खेलने को नही मिला था। इसलिए उन्हें इस बार टीम में अपने साथ नही चुना है।

सुनील गावस्कर ने कहा कि, अमित मिश्रा के लिए इतना कोई चौकाने वाला केश नहीं है। उसका रीजन ये है, की आईपीएल में उन्हे पिछले साल शायद ही कोई मैच खेलने के लिए दिया गया हो। और अगर गेंदबाजी की बात करे, तो पहले की तरह उसमे कोई रणनीति नहीं है, न ही किसी प्रकार की फील्डिंग है। जबकि इस समय अगर हम देखे तो इस समय सबसे ज्यादा जरूरी किसी भी खिलाड़ी के लिए उनकी फील्डिंग साइड ही है। क्योंकि मैच के दौरान आपको एक एक रन की जरूरत पड़ती है, और मैच के दौरान आपको उसे बचाकर अपने खाते में जोड़ना पड़ता हैं