धोनी और CSK ने छोड़ा साथ, तो अब इस टीम ने थामा सुरेश रैना का हाथ

दोस्तों जैसा की आप जानते है, की आईपीएल का अगला सीजन हमे कुछ ही दिनो में देखने मिलेगा। लेकिन फिलहाल इसके मेगा ऑक्शन की तैयारियां जोरो से की जा रही है। आपको तो पता ही होगा, की पिछले साल 2021 दिसंबर में आईपीएल की पुरानी आठों टीमों ने अपने द्वारा खिलाड़ियों को रिटेन करके बीसीसीआई के नियमों का पालन किया। और अब इसी के साथ मेगा ऑक्शन की तारीख भी नजदीक आ चुकी है। जिसका आयोजन फरवरी में 7 और 8 तारीख को बंगलौर में किया जाना है।

दोस्तो आपको बता दे, की इस बार हमे मेगा ऑक्शन में ऐसे कई खिलाड़ी देखने मिल सकते है। जिनके ऊपर टीमें दांव लगा सकती है। और बहुत से ऐसे खिलाड़ी है, जिन्हे खरीदने में टीमों को कोई दिलचस्पी नहीं होगी। दोस्तो फिलहाल इस क्रम में सुरेश रैना का नाम सामने आता है, जिन्हे ये चार टीम अपने साथ शामिल करने की पूरी कोशिश करेगी। तो आइए जानते है, की आखिर कौन है, ये चार टीमें। चेन्नई सुपर किंग्सदोस्तो इस लिस्ट में हमारा पहला नाम सीएसके टीम का है।

दोस्तो आपको बता दे, की इस बार सुरेश रैना को उनकी टीम सीएसके ने रिटेन नही किया है। लेकिन मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर ये खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में हमे सीएसके के साथ शामिल होता हुआ दिख सकता है। दोस्तो शायद आप ये बात जानते है, की टीम में सुरेश रैना और एमएस धोनी की दोस्ती के चर्चे काफी मशहूर है। और इतना ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट से दोनो ने साथ में ही सन्यास का एलान भी किया था। और इसी कारण ऐसा माना जा रहा है, की अब एमएस धोनी अपनी दोस्ती का फर्ज अदा करते हुए सुरेश रैना को एक बार टीम में शामिल कर सकते है।

लखनऊ दोस्तो इस क्रम में दूसरी टीम आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ का नाम शामिल है। दोस्तो ये टीम अपने बिना किसी अनुभव के आईपीएल में जुड़ने जा रही है। और फिलहाल लगातार खबरे सुनने में आ रही है। की लखनऊ फ्रेंचाइजी केएल राहुल को अपना कप्तान बना सकती है। और दूसरी तरफ अगर देखा जाए, तो सुरेश ने अपने हॉस्टल के दिनो मे लखनऊ और कानपुर दोनो ही तरफ से खेलने का अनुभव भी प्राप्त किया है। और अगर इस बातो में ध्यान दिया जाए, तो हो सकता है, की लखनऊ टीम उन्हे अपने खेमे में शामिल कर ले।

अहमदाबाद दोस्तो इस लिस्ट में अगला नाम आईपीएल के साथ जुड़ने वाली एक और नई टीम अहमदाबाद का नाम भी शामिल है। दोस्तो आपको बता दे, की खबरों के अनुसार अहमदाबाद के साथ श्रेयस अय्यर का नाम सामने आ रहा है। और इसी के साथ ऐसा माना जा रहा है, की सुरेश रैना के इतने अनुभवी होने के चलते उन्हे भी टीम अपने साथ जोड़ सकती है। और इतना ही नहीं बल्कि सुरेश रैना के पास गुजरात की कप्तानी का दो साल का अनुभव मौजूद है। और इसी के साथ एमएस धोनी के साथ इतने सालो तक खेलने में भी उनका अनुभव जबरदस्त तरीके का है। इसलिए ऐसे में संभव है, की अहमदाबाद के साथ हमे सुरेश रैना खेलते हुए दिख सकते है।

राजस्थान रॉयल्सदोस्तो इस लिस्ट में हमारी आखरी टीम राजस्थान रॉयल्स का नाम है। आपको बता दे, की आईपीएल के दौरान सीएसएल और राजस्थान रॉयल्स के ऊपर दो साल का बैन लगा था हालाकि सीएसके तो जबरदस्त तरीके से वापसी करने में कामयाब हो गई, लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने अपना किरदार सही तरीके से नहीं निभाया।

आपको बता दे, की बैन से वापिस आने के बाद सीएसके ने आईपीएल के दो खिताब अपने नाम किए। वही दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन लगातार बिगड़ता चला गया। और इस बार राजस्थान रॉयल्स में हमे कप्तान और टीम दोनो नए प्रकार से देखने मिल सकते है। और इसी के साथ ऐसे कयास लगाए जा रहे है, की राजस्थान रॉयल्स की टीम सुरेश रैना को अपने साथ शामिल करने का मन बना सकती है। ताकि आगे चलकर सही समय आने पर सुरेश रैना अपने अनुभव के चलते टीम में और उसके कप्तान को सही सलाह देने में कामयाब रहे।