T20 वर्ल्ड कप से बड़ी खबर, टीम इंडिया का पहला मैच हुआ रद्द !

हाल ही में यूएई में आई पी एल 2021 खेला जा रहा है जिसका फाइनल मैच 15 अक्टूबर को होगा। इसके 2 दिन बाद ही 17 अक्टूबर से यूएई में ही अंतरराष्ट्रीय T20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा। T20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही एक बड़ी खबर सामने आई है जिसके अनुसार भारत के मैच में बदलाव कर दिया गया है। हालांकि भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

भारतीय टीम को 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने से पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म अप मैच खेलना है जहां अब टीम इंडिया के इस कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया है। विराट कोहली की कप्तानी में T20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए यूएई में मौजूद टीम का पहला वॉर्म अप मैच 18 अक्टूबर को इंग्लैंड के साथ होना था जिसे अब रद्द कर दिया गया है।

भारतीय टीम के कार्यक्रम में हुआ यह बदलाव

भारतीय टीम को पहला मैच 18 अक्टूबर को इंग्लैंड के साथ खेलना था जो रद्द हो गया है। अब टीम 18 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ वार्म अप मैच खेलेगी। यह मैच दुबई में होगा। इसके बाद दूसरा वार्म अप मैच 20 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका से होगा। यह दोनों मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होंगे।

गौरतलब है कि 17 अक्टूबर से शुरू होने वाला T20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा जहां पहले दौर में 8 क्वालीफाइंग टीमें भाग लेंगी इनमें से चार टीमें सुपर 12 दौर में पहुंचेंगे। इन आठ क्वालीफाइंग टीमों में बांग्लादेश, श्रीलंका, नीदरलैंड, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी शामिल है। T20 वर्ल्ड कप 5 साल में एक बार होता है। पिछला टूर्नामेंट 2016 में हुआ था जहां वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर यह खिताब अपने नाम किया था।