इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम सीरीज पर 4-0 से कब्जा करेगी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने इंडिया व इंग्लैंड के बीच में खेले जाने वाली सीरीज को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए एक चौका देने वाली भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि इस टेस्ट श्रंखला में इंग्लैंड को भारत 4-0 से परास्त करेगी।


वैसे इस टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत होने से पहले ही भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी चोट के कारण इस श्रृंखला से बाहर हो चुके हैं। जो भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है। आपको बता दें कि शुभ्मन गिल, मयंक अग्रवाल और वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ी चोट की वजह से ही इस श्रृंखला से बाहर हो गए। इसके बावजूद भी सुनील गावस्कर यह मानते हैं कि भारतीय टीम इंग्लैंड को आसानी से हरा देगी।


सुनील गावस्कर ने टेस्ट सीरीज को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी


द हिंदू न्यूज एजेंसी से हुई खास बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा है कि सबसे महत्वपूर्ण यह रहेगा कि मौसम कैसा रहता है। उन्होंने यह बताया कि वह 10 दिन पहले ही इंग्लैंड से आए हैं तब वहां का मौसम काफी अच्छा था।

इंग्लैंड में ज्यादातर समय गर्मी होने के कारण उन्हें लगता है कि अगर मौसम 25 में से 22 दिन तक गरम रहता है तू भारतीय टीम इंग्लैंड को आसानी से हरा देगी. उन्होंने भारतीय टीम के जीतने का एक और कारण भी बताया की इंग्लैंड जब न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी तब एक बिक्री हुई टीम नजर आई थी। और कहा कि हमने देखा कि उनके बल्लेबाजी में भी बहुत कमजोरियां थी।


इंग्लैंड में भारत के बीच खेले जाने वाली सीरीज का पीएम बताई जा रही है इसका कारण यह है कि इस सीरीज की शुरुआत के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के साइकिल की भी शुरुआत हो जाएगी। वहीं दूसरी और इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड को होम एडवांटेज का फायदा मिलेगा।

ऐसा उन्होंने इसलिए कहा क्योंकि कुछ दिनों पहले इंग्लैंड जब भारत दौरे पर आई थी तब भारत टीम को भी एडवांटेज मिला था जिसका हिसाब इंग्लैंड अब बराबर करना चाहेगा। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि मुकाबला बड़ा ही रोमांचक होगा क्योंकि भारतीय टीम के पास बेहतरीन तेज गेंदबाज मौजूद है।