इन 5 खिलाड़ियों ने खेला हैं एक से ज्यादा देशों के लिए क्रिकेट

कल जारी हुए नांबिया के वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्य स्क्वाड में डेविड वीज का भी नाम शामिल हैं । आपको बता दे इसी के साथ वो इन खिलाड़ियों के सूची में जुड़ गए जिन्होंने एक से ज्यादा देशों के लिए क्रिकेट खेला हैं । आज के इस पोस्ट में हम एक से ज्यादा देशों के लिए क्रिकेट खेलने वाले 5 प्रसिद्ध खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे ।

इयोन मॉर्गन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड को बतौर कप्तान पहला वर्ल्ड कप जीतने वाले इयोन मॉर्गन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं। उन्होंने 2006 में आयरलैंड की ओर से खेलते हुए वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने आयरलैंड के लिए 23 वनडे खेले थे, इस दौरान वह आयरलैंड टीम के लिए वर्ल्ड कप 2007 भी खेले थे।

बॉयड रैनकीन

बायड रैनकिन विश्व के इकलौते खिलाड़ी है जिन्होंने दो देशों के लिए तीनों फॉर्मेट का क्रिकेट खेला है। रेनकिन ने आयरलैंड के लिए 2 टेस्ट 68 वनडे ओर 48 अंतराष्ट्रीय टी 20 खेले है। जबकि उन्होंने इंग्लैंड के लिए भी 1 टेस्ट , 7 वनडे और 2 अंतराष्ट्रीय टी 20 खेले है।

ल्युक रोंची

विकेटकीपर बल्लेबाज ल्युक रोंची ने 2008 में ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलते हुए वन डे क्रिकेट में डेब्यू किया था। हालांकि उन्हे सिर्फ 4 मैच ही खेलने को मिले थे। जिसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड जाने का फैसला किया ओर साल 2013 में कीवी की ओर से पहला वन डे खेला था।

डर्क नैनेस

आईसीसी टी20 वर्क कप 2009 में डर्क नैनेस ने निदरलैंड की ओर खेलते हुए खूब सुर्खियां बटौरी थी। जिसके बाद 2010 में वह ऑस्ट्रेलिया के लिए टी 20 वर्ल्ड कप खेलते हुए नजर आए थे।

टी 20 वर्ल्ड कप 2010 में नैनेस ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। टूर्नामेंट में उन्होंने कुल 14 विकेट ली थी हालांकि फाइनल मुकाबले में टीम को इंग्लैंड के विरुद्ध हार मिली थी ।

रूडोलफ वैन डर मव

रुडोलफ वैन डर का जन्म जोहांसबर्ग में हुआ था, उन्होंने ज्यादातर घरेलू भी साउथ अफ्रीका में खेला और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। 2009 में रूडोलफ ने ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध टी20 से डेब्यू किया था और जल्द ही वनडे टीम में भी जगह बनाई थी।