इंग्लैंड के खिलाड़ी नहीं खेलेंगे आईपीएल प्लेऑफ, ये खिलाड़ी हैं शामिल

आईपीएल का दूसरा लेग 19 सितंबर से युएई में खेला जाएगा जिसमें आधे बचे हुए मैच खेले जाएंगे और आईपीएल 19 सितंबर से लेकर 15 अक्तूबर तक खेला जाएगा.

इस साल का आईपीएल अप्रेल महीने में भारत में खेला गया था जिसमें आधे मैच हुए थे, लेकिन कोरोनावायरस की वजह से तब आईपीएल को रद्द करना पड़ा था और अब वो आईपीएल युएई में खेला जाएगा.

अब युएई में आईपीएल के बाद तुरंत टी ट्वेंटी विश्वकप खेला जाएगा जिसके लिए खिलाड़ी सीधे आईपीएल खेलकर वहीं टी ट्वेंटी विश्वकप का हिस्सा बनेंगे. काफी देशों के खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए तैयार हैं.

अब आईपीएल के प्लेऑफ जब खेले जाएंगे तब इंग्लैंड की टीम 2 टी ट्वेंटी मैचों की सीरीज खेलने पाकिस्तान जाएंगे और इस सीरीज के चलते जो खिलाड़ी इंग्लैंड की टी ट्वेंटी विश्वकप के सदस्य हैं वो ये सीरीज में खेलेंगे जिस वजह से इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल प्लेऑफ में नहीं खेलेंगे ऐसी खबर आयी हैं.

वैसे जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान और क्रिस वोक्स ने आईपीएल से अपना नाम वापस लिया हैं, लेकिन जो खिलाड़ी आईपीएल प्लेऑफ में हमें देखने को नहीं मिल सकते उसमें मोईन अली, सैम करण, इयॉन मॉर्गंन, लियाम लिविंगस्टोन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं जो अपनी आईपीएल टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं, लेकिन अगर उनकी टीम आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचती हैं तो वो आईपीएल में नहीं खेलेंगे और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने पाकिस्तान जाएंगे.

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी में टी ट्वेंटी सीरीज खेली जाएगी जो टी ट्वेंटी विश्वकप से पहले खेली जाएगी. वैसे इंग्लैंड की टीम 15 सालों बाद पहली बार पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी जो पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक एतिहासिक पल होगा.

इंग्लैंड की टीम टी ट्वेंटी विश्वकप में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी. इंग्लैंड को इस टी ट्वेंटी विश्वकप का सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है और उसके लिए इंग्लैंड की टीम काफी तैयारी कर रहीं हैं. वैसे कुछ खिलाड़ियों के प्लेऑफ में ना खेलने से आईपीएल टीमों को नुक़सान होगा ये तय हैं.