इस दिग्गज बल्लेबाज ने अश्विन को टीम में लेने के लिए सेलेक्टर्स को मनाया था

पिछले दिनों टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईं भारतीय टीम में आर अश्विन के नाम ने सभी को चौंका दिया । किसी ने भी ये नहीं सोचा था कि उन्हें इतने सालो बाद डायरेक्ट टी20 विश्व कप में जगह मिलेगी ।


आपको बता दे आर अश्विन ने पिछले 4 सालो से किसी भी प्रकार का T20I का मैच नहीं खेला था। जिसके चलते अचानक उनकी वापसी की किसी को भी उम्मीद नहीं थी । मगर भारतीय सेलेक्टरों ने आर अश्विन को टीम में जग दिया ।

बताया जा रहा है कि आर अश्विन को टीम में शामिल करने में रोहित शर्मा का बहुत बड़ा हाथ था । रोहित शर्मा इस वक्त भारतीय टीम के दूसरे सबसे अनुभवी खिलाड़ी है उसके साथ साथ वो वर्ल्ड कप टीम के उपकप्तान भी हैं । भारतीय सेलेक्टरों के साथ हुई मीटिंग में विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा भी वीडियो कॉल के माध्यम से जुड़े थे ।

आपको बता दे पिछले दिनों एक प्रेस कांफ्रेंस में भी रोहित शर्मा ने आर अश्विन की जमकर तारीफ की थी और उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक बताया था । इसलिए प्रशंसक द्वारा कयास लगाए जा रहे कि अश्विन को टीम में शामिल करने में रोहित शर्मा का बहुत बड़ा भूमिका हैं ।

इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर के बीच में चोटिल होना भी आर अश्विन के टीम में सिलेक्शन में एक बहुत बड़ा रोल प्ले किया । आपको बता दे इस समय भारत के पास टॉप ऑफ स्पिनर में बहुत कम ही विकल्प मौजूद हैं इसलिए सेलेक्टरों ने अश्विन को ऑफ स्पिनर के रूप में चुना ।