इंग्लैंड के यह गेंदबाज T20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में इटली की करेंगे कप्तानी

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज जेड डर्नबैक आने वाले समय में T20 वर्ल्ड कप के लिए इटली की क्वालीफायर टीम की कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे। जेड अपने समय में रिवर्स स्विंग में काफी माहिर थे। इसके बाद उन्होंने कुछ समय पहले इंग्लैंड की तरफ से अंतरराष्ट्रीय सन्यास की घोषणा कर दी थी।

लेकिन अब वह इटली की ओर से T20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में खेलेंगे और कप्तानी भी करेंगे। आपको बता दें कि इटली की ओर से खेलने वाले जेट एकमात्र क्रिकेटर नहीं है इससे पहले भी नॉर्थम्पटनशायर के पूर्व क्रिकेटर गेरथ बर्ग भी इटली टीम से जुड़ चुके हैं। ऐसा भी माना जाता है कि बर्ग ही जेड डर्नबैक को इटली की ओर से एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू करने के लिए लेकर आए हैं।

दक्षिण अफ्रीका में पैदा हुए जेड अपनी मां के कारण इटली की ओर से खेल पा रहे हैं। क्योंकि उनकी मां इटली से ताल्लुक रखती हैं। आपको बता देंगे यह T20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया के द्वारा 2022 में आयोजित किया जाएगा। इसमें ग्लोबल क्वालीफायर में जगह बनाने के लिए इटली का सामना जर्मनी, जर्सी और डेनमार्क से होगा। गौरतलब है कि इटली अक्टूबर के क्वालीफायर में पहुंच चुका है जो 2022 के t20 वर्ल्ड कप के लिए रास्ता बनाने में महत्वपूर्ण है।

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज जेड नए 2011 के विश्व कप में ब्रिटिश टीम का हिस्सा रहे थे। लेकिन इस दौरान वह अपना पदार्पण नहीं कर पाए क्योंकि इस टूर्नामेंट से इंग्लैंड की टीम जल्दी ही बाहर हो चुकी थी। तत्पश्चात उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ t20 इंटरनेशनल मैच में पदार्पण किया और उसके बाद वनडे में भी उनका पदार्पण हुआ।

दोनों प्रारूप में ही जेड ने शानदार शुरुआत की लेकिन अपनी बेहतरीन शुरुआत को ज्यादा लंबे समय तक नहीं ले जा सके। 2014 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपना अंतिम t20 इंटरनेशनल मैच खेला था। अब 5 साल बाद उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी। अब इटली के लिए t20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में कप्तानी करेंगे।