इस भारतीय खिलाड़ी ने लिए एक ओवर में 5 विकेट तीनों फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने

घरेलू क्रिकेट में वैसे तुम भारत के सभी क्रिकेटर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इसी प्रदर्शन के चलते उनकी जगह भी भारतीय टीम में जल्दी पक्की हो रही है। आज हम बात करने जा रहे हैं कर्नाटक के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन के बारे में। जिन्होंने 6 गेंदों पर 5 विकेट लेकर कमाल कर दिखाया।

हरियाणा की सैयद अली मुश्ताक ट्रॉफी में उन्होंने t20 मैच के सेमीफाइनल में ऐसा कारनामा कर दिखाया जो आज तक शायद ही कोई कर पाया होगा। इसी कारण में के साथ हुआ है 6 गेंदों में 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा भी लगातार चार गेंदों पर 4 विकेट ले चुके हैं उन्होंने यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया था।

अभिमन्यु मिथुन की बात करें तुम इस साल की उम्र की है दूसरी हैट्रिक है उन्होंने इससे पहले अपने जन्मदिन के मौके पर एक हैट्रिक ली थी। 25 दिन के भीतर दूसरी हर एक लेकर उन्होंने क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है। साल 2009 में भी वह एक हिट ले चुके हैं उन्होंने रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेलते हुए हैट्रिक ली थी। मिथुन ने इस मैच के दौरान अपने आखिरी ओवर में लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट लिए।

अभिमन्यु मिथुन ने अपने पहले 3 ओवर में इतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी उन्होंने अपने पहले 3 ओवर में 39 रन गंवा दिए थे। अपनी लास्ट खबर में अच्छा प्रदर्शन करते हुए उन्होंने 4 गेंदों पर लगातार चार विकेट ले लिए।

अपनी लास्ट ओवर की पहली गेंद पर वह है 1 विकेट ले चुके थे जिसके बाद उन्होंने लास्ट के 4 गेंदों पर 4 विकेट लेकर कमाल कर दिखाया। इस प्रकार उनके लास्ट के ओवर में छह बॉल पर 5 विकेट हो गए थे वह यह कारनामा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं।