सिर्फ यही शख्स हटा सकता है विराट कोहली को कप्तानी के पद से, जाने कौन है यह

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वनडे टेस्ट चौथा T20 तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करते हैं। हालांकि काफी देश ऐसे हैं जिन्होंने अलग-अलग फॉर्मेट के हिसाब से अलग-अलग कप्तान रखे हैं। लेकिन भारत की तरफ से तीनों फॉर्मेट में विराट कोहली ही कप्तान के तौर पर नजर आते हैं।

विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर काफी अहम फैसले लिए हैं और काफी मैच में जीते हैं लेकिन दुर्भाग्यवश अभी तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं। आपको बता देंगे विराट कोहली 2017 में वनडे टीम के कप्तान चुने गए थे।

T20 वर्ल्ड कप के बाद हट सकते हैं कप्तान के पद से

सूत्रों के अनुसार कुछ समय पहले ही यह खबर आई है कि विराट कोहली आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद अपने कप्तान पद से हट जाएंगे और रोहित शर्मा को लिमिटेड ओवर क्रिकेट के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। बीसीसीआई के अधिकारी अरुण धूमल ने इस बात को खारिज कर दिया है जिसमें बताया गया था कि विराट कोहली साल आईसीसी टूर्नामेंट के बाद वनडे T20 इंटरनेशनल फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे।

विराट कोहली ने काफी अच्छी कप्तानी की है लेकिन सबसे आश्चर्य की बात यह है कि अब तक आईसीसी का कोई भी बड़ा टूर्नामेंट भारतीय क्रिकेट टीम अपने नाम नहीं कर पाई है। बीसीसीआई के अधिकारी के बयान के बाद यह साफ हो गया है कि फिलहाल सभी फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ही रहेंगे।

लेकिन अगर भविष्य में कभी भी विराट कोहली अपनी कप्तानी छोड़ते हैं या फिर खराब परफॉर्मेंस के कारण होने हटाया जाता है तो फिर भारतीय टीम का कप्तानी का सबसे अधिक दावेदार रोहित शर्मा को माना जा रहा है। भारत के पूर्व क्रिकेटर रितिंदर सिंह ने बताया कि विराट कोहली को कप्तानी से एक ही शख्स हटा सकता है और वह खुद विराट कोहली हैं क्योंकि यह फैसला उनके हाथ में है।