IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले केएल राहुल समेत, ये बड़े खिलाड़ी बनेंगे लखनऊ टीम का हिस्सा

दोस्तो जैसा की आप जानते है, की क्रिकेट का सबसे पसंदीदा खेल आईपीएल ही है। और आईपीएल के नए सीजन के लिए तैयारियां होना शुरू हो चुकी है। जल्द ही हमे आईपीएल का मेगा ऑक्शन देखने को मिलेगा। और मेगा ऑक्शन के पहले आईपीएल की दोनो नई टीमों लखनऊ और अहमदाबाद में अपनी 3 3 खिलाड़ियों के नाम ज़ाहिर कर दिए है। और साथ आईपीएल टीम लखनऊ ने अपने टीम के कप्तान का चयन भी कर लिया है।

जो की आईपीएल इतिहास का सबसे पी महंगा खिलाड़ी होने वाला है। दोस्तो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टी20 फॉर्मेट के सबसे खतरनाक दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल आईपीएल की सबसे महंगी टीम लखनऊ के कप्तान बनने जा रहे है। इसके पहले राहुल पंजाब किंग्स की कप्तानी करते नजर आए है। और इतना ही नहीं बल्कि पंजाब किंग्स के जुड़ने के बाद से राहुल लगातार पिछले 3 सालो से टॉप स्कोरर भी रह चुके है।

हालाकि इस बार उन्होंने आईपीएल में दो नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद के आ जाने की वजह से पंजाब टीम में रिटेन होने के जगह उन्होंने नीलामी में खुद को भेजा। और इसी के साथ लखनऊ ने केएल राहुल के अलावा दो अन्य खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया। और इसी के साथ रिपोर्ट्स की माने तो लखनऊ टीम ने अपने 3 खिलाड़ियों को जोड़ने का प्रस्ताव बीसीसीआई को भी पहुंचा दिया ही।

और इसकी मजबूरी मिलते ही लखनऊ अपने तीनो खिलाड़ियों के नाम ज़ाहिर कर देगी। बता दे, की केएल राहुल के अलावा लखनऊ टीम ने लेग स्पिनर राशिद खान और युजवेंद्रा चहल को अपने साथ जोड़ने की इच्छा जाहिर की। बता दे, की राशिद पिछले काफी समय से सनराइजर्स हैदराबाद और चहल आरसीबी के तरफ से खेल रहे है।

और इतना ही नहीं बल्कि ये दोनो ही खिलाड़ी अपनी टीम के मैच विनर भी बन चुके है। लेकिन इस बार एक तरफ चहल को आरसीबी ने रिटेन करना सही नही समझा, वही दूसरी तरफ राशिद में खुद को मेगा ऑक्शन में जाने दिया। लखनऊ की टीम में कई खिलाड़ियों पर नजरें गड़ाई हुई है जो टीम के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं।

फ्रेंचाइजी की नजर उन खिलाड़ियों पर है जो टीम को बैलेंस बनाने में कारगर साबित हो सकते हैं। 5 बार आईपीएल का टाइटल हासिल करने वाली मुंबई ने इस बार 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की वजह से पंड्या ब्रदर्स से लेकर इशान किशन जैसे मैच विनर को रिलीज कर दिया था। किशन लखनऊ को बैलेंस करने में पूरी तरह फिट बैठते हैं।

दोस्तो लखनऊ टीम ने केएल राहुल के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में ईशान किशन को अपनी नज़रों के रखा हुआ है, ईशान किशन एक अटैकिंग ओपनर है। उन्होंने कई बार मुंबई इंडियंस के लिए खतरनाक प्रदर्शन किया है। इसलिए मुंबई इंडियंस टीम उन्हे एक बार फिर मेगा ऑक्शन के जरिए अपने साथ शामिल करना पसंद करेगी। बता दे, की ईशान ने अब तक 61 मैचों में शिरकत की है।

जहां उन्होंने 28.47 की औसत से 136.34 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 1452 रनो को हासिल किया है। और वही आईपीएल के कैरियर में इनके नाम 9 अर्धशतक भी शामिल है। हालाकि इस दौरान आईपीएल में मात्र 1 रन से शतक बनाने में चूक गए। उनका सबसे अधिक रन 99 का था। और अपने कैरियर में 121 चौकों और 74 छक्कों को भी अपने लिस्ट में शामिल कर चुके है