पिछले 9 महीने से भारतीय टीम में जगह पाने को तरस रहा है स्टार खिलाड़ी

भारतीय टीम की गिनती इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टीमों में की जाती है। भारत में क्रिकेट के खिलाड़ियों की कमी नहीं है बढ़ती हुई प्रतिस्पर्धा को देखते हुए भारत में बहुत से ऐसे अच्छे खिलाड़ी हैं जिनका टीम में चयन नहीं हो पाता है। आज के समय में भी बहुत से ऐसे खिलाड़ी हैं जो बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं लेकिन किसी ना किसी कारण से वह टीम से बाहर चल रहे हैं।

ऐसे में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो गेंदबाजी के तौर पर भारत में हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन करता है लेकिन अभी तक भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने उन्हें टीम में जगह नहीं दि है

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज उमेश यादव काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं उन्हें 9 महीने से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। उनकी टीम से बाहर चलने का मुख्य कारण यह बताया जा रहा है कि उनकी जगह पर भारत में और भी बहुत अच्छे अच्छे गेंदबाज हैं जो लगातार भारतीय टीम में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

कहां जा रहा है कि उमेश यादव की जगह इस समय मोहम्मद शामी ने ले रखी है जो कि लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी जगह टीम में बनाए हुए हैं। भारतीय टीम में हाल ही में गेंदबाज मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह मोहम्मद सिराज इशांत शर्मा सर अतुल ठाकुर जैसे गेंदबाज हैं जो समय-समय पर यह साबित कर देते हैं कि वह टीम के लिए एक अच्छा चयन है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उमेश यादव को लास्ट टाइम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ही मौका दिया गया था जिसके बाद वह चोटिल हो गए। चोटिल होने के बाद वह अपनी चोट से कुछ समय बाद उभर आई लेकिन एकदम से फिट होने के बाद भी होने टीम में जगह नहीं दी गई। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला था।