‘आख़िर ये सब चल क्या रहा हैं, आज ही हटा बैन से और ले लिया संन्यास’

दोस्तो इन दिनो हमे क्रिकेट खेल में काफी परेशानियां देखने को मिल रही है। और इस दौरान किसी न किसी टीम के सामने कोई न मुसीबत सामने आ रही है। वही अगर हम क्रिकेट की बेहतरीन टीमों में से एक श्रीलंका टीम की बात करे, तो फिलहाल श्रीलंका टीम में भी काफी मुसीबत सामने आ रही है।

दोस्तो टीम के खिलाड़ी एक के बाद एक सन्यास लेते जा रहे है, जिसके चलते श्रीलंका टीम में काफी मुश्किलें आती जा रही है। और सन्यास लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में अब एक और नाम सामने आ रहा है। आपको बता दे, की कुछ ही दिन पहले भानुका राजपक्षे ने सन्यास लेने को घोषणा की थी, और अब इनके बाद एक और खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल हो चुके है।

दोस्तो इस लिस्ट में अब श्रीलंका के 30 वर्षीय दिग्गज खिलाड़ी दानुष्का गुंथिलका ने भी टेस्ट क्रिकेट से दूरियां करने का मन बना लिया है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार इस खिलाड़ी में लगभग 1 सप्ताह पहले ही अपनी रिटायरमेंट का लेटर बोर्ड को सौप दिया था। आपको बता दे, की दानुश्का ने ये फैसला क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट पर ज्यादा ध्यान देने के लिए किया है।

बताते चले, की टेस्ट क्रिकेट छोड़ने के पहले दानुष्क ने 8 टेस्ट मैचों में शिरकत की है। जिस में से सबसे हैरानी वाली बात ये है, की कि श्रीलंकाई क्रिकेट ने आज ही मतलब 7 दिसंबर गुणाथिलका, कुसल मेंडिस और निरोशन डिकवेला पर लगाया गया बैन हटाया था। ऐसे में गुणथिलका का ये फैसला सच में हैरान करने वाला है। बताते चले, की इन तीनो खिलाड़ियों के ऊपर डरहम में बायो बबल तोड़ने के चलते बैन लगा दिया गया था।

और इसके अलावा अगर दानुश्क की बात करे, तो इन्होने लगभग साल 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने आखरी टेस्ट मैच को अंजाम दिया था। और उसके अलावा इस खिलाड़ी ने श्रीलंका टीम की तरफ से बाकी के 8 टेस्ट मैचों में खेलते हुए 299 रनो का लक्ष्य हासिल किया जिसमे से 2 अर्धशतक भी इस खिलाड़ी ने अपने खाते में डाले। दोस्तो वैसे तो श्रीलंका टीम के लिए ये खबर काफी निराशजनक है। लेकिन अब टीम को और मजबूत बनने के लिए इन्ही की तरह कुछ अच्छे खिलाड़ियों की जरूरत पड़ेगी।