सबसे अधिक सैलरी लेने वाले टॉप 5 क्रिकेट कोच, जाने कितनी है तनख्वाह

आपने क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में और उनकी सैलरी और संपत्ति के बारे में काफी कुछ पढ़ा होगा। आज आपको पूरी दुनिया की क्रिकेट टीमों के कोच के बारे में बताते हैं। क्रिकेट में एक अच्छे और सफल कोच का होना बहुत जरूरी होता है। कुछ टीम में बहुत अच्छे खिलाड़ी होने के बावजूद भी जब कोई अच्छा कोच ना हो तो वह अपना शत प्रतिशत नहीं दे पाते हैं।

क्रिकेट की बात करें तो एक अच्छे कप्तान के साथ-साथ एक अच्छा कोच होना भी बहुत जरूरी होता है। आज आपको दुनिया के टॉप 5 कोच के बारे में बताते हैं जिनकी सबसे अधिक तनख्वाह है।

रवि शास्त्री

रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कोच हैं। रवि शास्त्री के कोच बनने के बाद भारतीय टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और काफी समय से लगातार कोच बने हुए हैं। रवि शास्त्री की सैलरी की बात करें तो बीसीसीआई उन्हें सालाना लगभग 10 करोड रुपए देती है।

क्रिस सिल्वरवुड

सिल्वरवुड इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के कोच हैं। इंग्लैंड में क्रिकेट को काफी महत्व दिया जाता है और आपको बता दें कि इंग्लैंड का राष्ट्रीय खेल भी क्रिकेट ही है। इंग्लैंड के कोच सिल्वरवुड की बात करें तो उनकी सालाना सैलरी 4.65 करोड रुपए हैं।

मिकी ऑर्थर

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कोच मिकी ऑर्थर है। श्रीलंकाई टीम पिछले कुछ समय से काफी अच्छी परफॉर्मेंस नहीं कर पा रही है जिसके कारण उनके कप्तान और कोच निरंतर बदलते नजर आते हैं अभी हाल ही में मिकी ऑर्थर श्रीलंका टीम के नए कोच बने हैं।मिकी ऑर्थर को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड सालाना 3.44 करोड रुपए देती है।

मिस्बाह-उल-हक़

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक मौजूदा समय में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच हैं। misbah-ul-haq को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सालाना 1.79 करोड रुपए देती है।

गैरी स्टेड

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टेड है। गौरतलब है कि 2019 के विश्व कप में न्यूजीलैंड की टीम फाइनल तक पहुंची थी उस समय न्यूजीलैंड टीम के कोच गैरी स्टेड ही थे। इन्हें न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड सालाना 1.70 करोड रुपए देती है।