आप भी जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं मोहम्मद शमी

भारतीय टीम की फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी को आज पूरे विश्व में जाना जाता है। मोहम्मद शमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छी गेंदबाजी करके अपना नाम पूरे विश्व में बना लिया है। उनकी धारदार गेंदबाजी और स्विंग से अच्छे अच्छे बैट्समैन आउट हो जाते हैं।

मोहम्मद शमी लगभग 145 से लेकर 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। आज किस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको मोहम्मद शमी की कुल संपत्ति और उनकी लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं ‌

मोहम्मद शमी की कुल संपत्ति

रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद शमी की कुल संपत्ति लगभग 36 करोड़ रुपए है। उनकी ज्यादातर संपत्ति का हिस्सा केवल क्रिकेट से किया है वह दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल कर सबसे ज्यादा पैसा किकेट से ही कमाते हैं।

मोहम्मद शमी की बात करें तो भाई दुनिया में सबसे ज्यादा सम्मानित खिलाड़ियों में से एक हैं। इसके अलावा है विभिन्न तरह के होने वाले टूर्नामेंट जैसे आईपीएल इनमें भी अच्छा खासा पैसा कमा लेते हैं इसके साथ-साथ वहीं कई ब्रांड का प्रमोशन भी करते हैं जिनसे होने अच्छी खासी इनकम हो जाती है।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि मोहम्मद शमी उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में रहने वाले हैं उनके पास वहां पर एक बहुत ही आलीशान घर भी मौजूद है। मोहम्मद सामी की गाड़ियों की बात करें तो उनके पास ज्यादा गाड़ियां नहीं है क्योंकि वह गाड़ियों के ज्यादा शौक नहीं रखते हैं लेकिन फिर भी उनके पास दुनिया की सबसे बेस्ट गाड़ियां मौजूद हैं जिनमें टोयोटा फॉर्च्यूनर बीएमडब्ल्यू और ऑडी शामिल है।

मोहम्मद शमी की शादी की बात करें तो उन्होंने 6 जून 2014 को हसीन जहां से शादी की थी। लेकिन उनकी यह शादी ज्यादा दिन तक टिक नहीं सके और साल 2018 में मोहम्मद शमी की पत्नी ने उनके परिवार और उस मोहम्मद सामी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। मोहम्मद शमी की पत्नी ने मोहम्मद शमी पर गंभीर आरोप लगाए थे।