जानिए भारतीय खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की कुल संपत्ति !

एक खिलाड़ी अपने कैरियर में जितने मैच खेलते है, उतनी ही उनकी लोकप्रियता बढ़ती जाती है, और इसी के जरिए एक सफल खिलाड़ी बन पाते हैं। जब एक खिलाड़ी मशहूर हो जाता है, तो उनकी संपत्ति दोगुनी तेजी से बढ़ने लगती हैं। क्योंकि उन्हे खेल के साथ साथ कई और छेत्र जैसे विज्ञापन और ब्रांड एंडोर्समेंट से भी इनकम होने लगती हैं।

आज हम आपको बताने जा रहे है, भारतीए क्रिकेटर रविंद्र जडेजा के संपत्ति के बारे में। भारतीय टीम और चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने क्रिकेट की दुनिया मे अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। अपने बल्ले या गेंद से पूरा मैच बदल देने की छमता रखने वाले रविंद्र जडेजा कुछ ऐसे ही खिलाड़ी थे। उनकी विशेषता उनका मध्य क्रम में बाएं हाथ से बल्लेबाजी करना और बाएं हाथ के रूढ़िवादी स्पिन गेंदबाजी करना हैं।

जडेजा ने अपने हर सपनों को पूरा किया

जडेजा ने अपने जिंदगी में वह हर चीज के मालिक किया, जिनकी उन्होंने कभी सपने देखें थे। यहां तक का सफ़र आसन नहीं था उनके लिए, और उन्हें कई संघर्सो का सामना करना पढ़ा इस मुकाम पे पहुंचे के लिए। उसी का परिणाम है कि, आज वह एक ऐसी ऊंचाई पर खड़े है, जहां क्रिकेट ने उन्हें नाम और पैसा दोनों का ही सम्मान मिला। रविंद्र जडेजा के पास लगभग 60 करोड़ (8 मिलियन डॉलर) की संपत्ति हैं, जिससे यह पता चलता है कि उनकी संपत्ति में 40% की वृद्धि हुई हैं। और बीसीसीआई ने उन्हें ग्रेड ए खिलाडियों की लिस्ट में रखा हैं।

रविंद्र जडेजा की सम्पति

आज बीसीसीआई ने उन्हें ग्रेड ए खिलाडियों की लिस्ट में रखा हैं। कुछ वर्षों से उनकी संपत्ति में 40% की वृद्धि हुई है, जो लगभग 60 करोड़ (8 मिलियन डॉलर) हो गई हैं। बीसीसीआई के मुताबिक उन्हें सालाना 5 करोड़ रुपए दिए जाते है, प्रति टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपए, वनडे मैच के लिए 6 लाख रुपए, और टी-20 मैच के लिए 3 लाख रुपए। उन्होंने IPL से 68 करोड़ की कमाई की हैं।

उनके सफर

वर्ष 2012 में टेस्ट में उनका डेब्यू हुआ था। रविंद्र जडेजा भारत के लिए अब तक 270 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके है, और इतने मैचों में उन्होंने कुल 4613 रन बनाये है और अपने नाम 448 विकेट भी किये है।

शानदार गाड़ियों का कलेक्शन

आपको यह बता दे रविंद्र जडेजा को गाड़ियों का काफ़ी शोख है, उनके पास अपने काले रंग की ह्यूंडई एक्सेंट, ऑडी क्यू7, बीएमडब्ल्यू एक्स1 और जगुआर जैसी शानदार गाड़ियों का कलेक्शन हैं।