विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं, ये खिलाड़ी भारत को दिलाएगा T20 विश्वकप

इस साल अक्तूबर और नवंबर महीने में युएई के दुबई, आबूधाबी और शारजाह में टी ट्वेंटी विश्वकप खेला जाएगा. इस साल टी ट्वेंटी विश्वकप भारत में होना था, लेकिन कोरोनावायरस के चलते इसकी मेजबानी युएई को मिली हैं.

इस साल के टी ट्वेंटी विश्वकप के लिए अब सभी टीमों ने अपने 15 सदस्यीय टीमों की घोषणा कर दी हैं और सभी टीमें टी ट्वेंटी विश्वकप के लिए तैयार हैं.

इस टी ट्वेंटी विश्वकप के लिए भारतीय टीम को विश्वकप जीतने का बड़ा दावेदार माना जा रहा है और भारतीय टीम काफी मजबूत टीम हैं. भारतीय टीम में काफी शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं जिनपर इस विश्वकप में सभी की नजरें रहेगी.

विराट कोहली, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, जसप्रीत बुमराह जैसे शानदार खिलाड़ी भारत के पास हैं, लेकिन टी ट्वेंटी विश्वकप जीतने के लिए भारत के एक खिलाड़ी का चलना सबसे महत्वपूर्ण रहेगा और ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अॉल राउंडर हार्दिक पंड्या हैं.

हार्दिक पंड्या एक शानदार अॉल राउंडर खिलाड़ी हैं जिनका अच्छा प्रदर्शन भारत को टी ट्वेंटी विश्वकप जीता सकता है. हार्दिक पंड्या बल्ले से काफी तुफानी बल्लेबाजी करते हैं और बतौर फिनीषर वो काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. तो गेंदबाजी में भी वो अच्छे ओवर करते हैं जिससे भारत को काफी फायदा होता है.

हार्दिक पंड्या टी ट्वेंटी विश्वकप से पहले आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे और उनका आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना भारत के लिए फायदेमंद साबित होगा. हार्दिक पंड्या ने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है और खुदको पूरी तरह से फिट कर दिया है.

हार्दिक पंड्या अगर गेंदबाजी करते हैं तो उससे भारतीय टीम को सबसे ज्यादा फायदा होगा. वैसे चयनकर्ताओं ने ये घोषित कर दिया है कि, हार्दिक पंड्या गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं और टी ट्वेंटी विश्वकप में वो गेंदबाजी करेंगे जिससे भारत को काफी फायदा होगा.

काफी एक्सपर्ट्स का ऐसा मानना है कि हार्दिक पंड्या का अच्छा प्रदर्शन ही भारत को टी ट्वेंटी विश्वकप जीता सकता है.