विराट कोहली की वजह से खत्म हुआ इस खिलाडी का करियर ?

टीम इंडिया में कंपटीशन बढ़ता ही जा रहा है इसके कारण सभी खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिल पा रही है। कंपटीशन के चलते हैं भारत के युवा खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर रहे हैं हाल ही में उन्मुक्त चंद ने संन्यास की घोषणा कर दी थी वह वर्ल्ड कप जीतने वाली अंडर-19 टीम का हिस्सा थे। इसी के चलते एक और खिलाड़ी काम कैरियर दांव पर लगा हुआ है।

उनको विराट कोहली अपनी टीम में खेलने के लिए मौका नहीं दे रहे हैं जिसके चलते इस खिलाड़ी का कैरियर अंत की ओर बढ़ रहा है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस खिलाड़ी का नाम उमेश यादव है।

भारतीय टीम ने अभी के समय में मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह मोहम्मद सिराज इशांत शर्मा जैसी बॉलिंग यूनिट को अपनी टीम में जगह दी है। और यह सभी गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। यही कारण है कि इन सबके चलते उमेश यादव को टीम में जगह मिल पाना मुश्किल लगता है।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि उमेश यादव पहले से ही वनडे क्रिकेट और t20 क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं। अब उन्हें टेस्ट टीम में भी खेलने का मौका नहीं मिला है।

उमेश यादव का पहले से ही वनडे और टी-20 टीम में जगह बना पाना तो मुश्किल हो ही रहा था और वह भारतीय टेस्ट टीम में भी जगह बना पाने में असमर्थ रहे हैं।

उमेश यादव इंग्लैंड दौरे पर तो जरूर गए हैं लेकिन उन्होंने अभी तक इस दौरे पर एक भी मैच नहीं खेला है 33 वर्ष से उमेश यादव का शायद ही है अंतिम दौरा हो सकता है। उमेश यादव का किस्मत भी साथ नहीं दे रही है।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि उमेश यादव ने अपना आखिरी टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेला था। जहां पर उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था उन्होंने तीन टेस्ट मैच में सिर्फ एक ही विकेट चटकाए था।