जानिए कितनी सम्पत्ति के मालिक है उमरान मलिक, मात्र 3 IPL मैच खेल बनें गरीब से करोड़पति !

आई पी एल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से गेंदबाजी के लिए आए उमरान मलिक ने अपनी गेंदबाजी से सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित किया है। आपको बता दें कि केकेआर के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के मैच के दौरान मलिक ने 153 किलोमीटर प्रति घंटे से भी अधिक रफ्तार से गेंद फेंकी थी। यह आईपीएल के इस सीजन की सबसे तेज गेंद रही।

आपको बता दें कि उमरान मलिक को T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में बतौर नेट गेंदबाज के रूप में नियुक्त किया गया है। लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने के बाद काफी खिलाड़ियों ने मलिक की तारीख की है। आज आपको उमरान मलिक से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

केन विलियमसन और विराट कोहली कर चुके हैं तारीफ

गौरतलब है कि सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए उमरान मलिक ने बेहतरीन गेंदबाजी की जिसके बाद उनके कप्तान केन विलियमसन ने मलिक की काफी तारीफ की है। विलियमसन ने इस गेंदबाज को स्पेशल टैलेंट मिलने की बात कही। विराट कोहली ने इस गेंदबाज के बारे में कहा कि “हमारे तेज गेंदबाजी स्टॉक को अधिकतम करने के लिए इस गेंदबाज को अच्छी तरह तैयार करने की आवश्यकता है। इतनी अधिक रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए उसे देखना काफी अच्छा लगा।”

उमरान मलिक गरीबी से उठकर बने स्टार

उमरान मलिक ने पहली बार आईपीएल में डेब्यू किया था और अभी मात्र तीन मैच खेले हैं लेकिन इसके बाद भी वह भारत में एक जाना माना चेहरा बन चुके हैं। मलिक अभी क्रिकेट में नए हैं और उन्होंने ज्यादा क्रिकेट भी नहीं खेला है।

इसलिए उनकी संपत्ति के बारे में पूरी तरह अंदाजा नहीं लगा सकते। लेकिन उनके पिता बहुत मुश्किल से अपना पेट पालते हैं। उन्होंने अपना बचपन गरीबी में ही देखा है क्योंकि उनके पिता फल सब्जी बेचकर अपने घर का खर्चा चलाते हैं। आईपीएल में खेलते हुए उन्हें अभी 1000000 रुपए मिले हैं इसलिए वह लाखों के मालिक जरूर है।