शानदार जीत के बाद भी राजस्थान के कप्तान, संजू सैमसन को लगा 12 लाख का झटका

आई पी एल 2021 के दूसरे चरण का आगाज हो चुका है। दूसरा चरण यूएई में खेला जा रहा है जहां कल रात राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स का मैच था। यह मैच बेहद रोमांचक भरा रहा और इस रोमांच के अंतिम क्षणों में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 2 रन से हरा दिया। आईपीएल के इस मैच में दूसरी पारी में पंजाब किंग्स पूरी तरह से अपनी पकड़ बनाए हुए थी लेकिन इसके बाद मैच के अंतिम क्षणों में राजस्थान रॉयल्स ने करारा जवाब दिया और पंजाब टीम के बल्लेबाजों को एक-एक रन का मोहताज बना दिया। जिसके बाद उन्होंने यह मुकाबला 2 रन से अपने नाम कर लिया।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर लगा जुर्माना

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे हैं संजू सैमसन पर पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में धीमी ओवर रेट का जुर्माना लगा है। इस जुर्माने को लेकर संजू सैमसन ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और उसके बाद उन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा। मैच के बाद संजू सैमसन ने अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। उनका कहना था कि इस पूरे मैच में जीत का श्रेय मुख्य तौर से गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने आखिरी के क्षणों में बेहतरीन गेंदबाजी कर टीम को जीत दिलाई।

पंजाबी किंग्स ने बना ली थी मैच में पकड़

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के इस मुकाबले में पंजाब को 186 रनों का लक्ष्य मिला जिसे हासिल करने के लिए पंजाब ने बेहतरीन शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी की। इसके बाद पंजाब की जीत साफ तौर पर दिखाई दे रही थी लेकिन जब केएल राहुल और मयंक अग्रवाल आउट हुए तो पंजाब की पारी लड़खड़ा गई।

अंतिम गेंद पर जीत दर्ज की राजस्थान रॉयल्स ने

अंतिम 15 गेंदों में महज 10 रन की जरूरत थी और पंजाब की जीत लगभग तय हो चुकी थी। इसके बाद 19 वे ओवर में मुस्तफिजुर रहमान ने बेहतरीन गेंदबाजी की तथा 20वे ओवर में कार्तिक त्यागी ने पंजाब को 4 रन बनाने से रोक दिया तथा 2 विकेट भी हासिल किए। संजू सैमसन ने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि हमें पता था हमारे पास कुछ खास गेंदबाज हैं जिनका अंतिम ओवरों में इस्तेमाल किया जा सकता है। कार्तिक को अपनी वाइड यॉर्कर गेंद पर भरोसा था जिसके चलते हम यह मैच जीत सके।