जानिए कौन हैं वेंकेटेश अय्यर जिसने KKR को फाइनल में पहुँचाया, पिता हैं बड़े अधिकारी !

वेंकटेश अय्यर जिन्होंने शाहरुख खान के टीम की किस्मत बदल दी। आप सभी बॉलीवुड के किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान को तो बखूबी जानते होगे। ऐसे में वेंकटेश अय्यर जिन्होंने शाहरुख खान के टीम की किस्मत बदली। आइए जानते है, की ये वेंकटेश अय्यर कोन है? दरअसल आपको बता दे, की वेंकटेश अय्यर केकेआर टीम के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी है।

जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अर्धशतक लगाकर केकेआर को फाइनल में पहुंचा कर बहुत अहम भूमिका निभाई। आपको बता दे, की वेंकटेश अय्यर अपनी खतरनाक बल्लेबाजी के चलते भारत की वर्ल्ड कप टीम में भी अपनी जगह बना चुके है। वेंकटेश अय्यर ने इस सीजन में 9 मैच खेले। जिसमे उन्होंने 40 की शानदार औसत से 320 रन बनाकर फैंस के दिल में जगह बनाई।

और वही उनने 3 अर्धशतकीय पारी भी खेली। और 9 में से 7 मैचों में जीत हासिल की। बताते चले की जहां दिल्ली के खिलाफ काफी बल्लेबाज जूझते हुए नजर आए। तो वही वेंकटेश ने 41 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। आपको बता दे, की वेंकटेश अय्यर अभी सिर्फ 26 साल के नौजवान ऑलराउंडर खिलाड़ी है।

जो मध्य प्रदेश के इंदौर में रहते है वेंकटेश अय्यर ने अभी सिर्फ 38 घरेलू टी20 मुकाबले खेले है। और 21 विकेट लेकर तेज गेंदबाज भी बन चुके है। जहां वेंकटेश बहुत अच्छे बल्लेबाज खिलाड़ी भी है। जिसमे उन्होंने 36 की औसत से 724 रन बनाए। जिसमे 2 अर्धशतक भी शामिल है। उनका स्ट्राइक रेट 138 का है। जो की टी20 के हिसाब से बहुत अच्छा रेट माना जाता है।

आपको बता दे, की उन्होंने 10 फर्स्ट क्लास मैच खेले है। जिसमे इन्होंने 545 रन,7 विकेट 24 विकेट में 849 रन और 10 विकेट भी हासिल किए। इनका जन्म 24 दिसंबर 1994 को हुआ। इनके पिता का नाम राजशेखरन अय्यर है। बता दे, की अय्यर को 2018 में बेगलुरु में अपने भारत मुख्यालय बिग फोर डिलाइट के साथ नौकिरी भी मिली थी। लेकिन उन्होंने ये नौकीरी छोड़ दी।

हालाकि उन्हे इस नौकरी को छोड़ कर पछतावा नहीं हुआ होगा। क्युकी उन्होंने उसी साल दिसंबर में मध्य प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी की शुरुवात की। दोस्तो ये है, हमारे ऑलराउंडर खतरनाक खिलाड़ी जिन्होंने सारे मैचों में जीत हासिल की और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचने में अहम भूमिका निभाई। अब हमे देखना है। की अय्यर केकेआर और सीएसके के फाइनल में अपनी किसी जगह बनाते है?