वीडियो : ऋषभ पंत आख़िर तुम कब समझोगे 1 विकेट की कीमत ? फिर गिफ़्ट किया अफ्रीकी गेंदबाज़ को विकेट

दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है, की इस समय भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर मौजूद है। और दोनो टीमों के बीच जोहानिसबर्ग में टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दोस्तो इस मैच में भारतीय टीम टॉस जीतते हुए, पहले बल्लेबाजी करने तैयार हुई और फिर अपनी पहली पारी में भारतीय टीम ने 230 रनो का आंकड़ा खड़ा किया, लेकिन दोस्तो एक बार फिर भारतीय टीम की बल्लेबाजी इस मैच में धोखेबाज निकली।

क्योंकि अगर इस मैच में हम भारत के कप्तान विराट कोहली की 79 रन की पारी को हटाकर बाकी के बल्लेबाज़ों को देखे, तो किसी के बल्ले ने ऐसा कोई खास प्रभाव नहीं दिखाया है। जो विराट के साथ अंत तक दमदार तरीके से खेल पाए। वही दूसरी तरह हमने तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में ऋषभ पंत को भी देखा, इस दौरान रिषभ से काफी उम्मीदें की गई थी, लेकिन ऋषभ पंत इस मैच में एक बार फिर से वही गलती कर बैठे जो उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच के दौरान की थी।

हालाकि देखने में ऋषभ पंत काफी खतरनाक फॉर्म में नजर आ रहे थे। और शुरुवात उन्होंने विराट के साथ जोरदार तरीके से खेलते हुए 27 रन तक खुद को पहुंचाया। लेकिन 27 रन बनाने के बाद ही पता नही अचानक एस रिषभ पंत के मन में क्या सोच आई, की उन्होंने आक्रामक शॉट खेलने के चक्कर में एक बार फिर से अपना विकेट गवा दिया।

दोस्तो लेकिन इस बार ऋषभ पंत के आउट होने में अगर कोई फर्क दिखा, तो वह ये था, की उन्हे आउट करने वाला गेंदबाज अलग था, क्योंकि पिछले टेस्ट मैच में उन्हे कागिसो द्वारा आउट किया गया था, और इस मैच में मार्को ने पवेलियन भेजा। बता दे, की इस मैच में ऋषभ इस शॉट को गिल्ली के ऊपर से खेलने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उनकी ये कोशिश उनके लिए काफी नुकसान दायक साबित हो गई, और पास में खड़े केविन पीटरसन ने बिना किसी देरी के उनका आसन सा कैच पकड़ लिया।

और उनके इस तरह से आउट होने पर ड्रेसिंग रूम में मौजूद सभी टीम मेंबर्स काफी नाराज़ नजर आए थे। दोस्तो अब माहौल ऐसा हो गया है, की पिछले काफी समय से लगातार ऋषभ पंत खराब फॉर्म से जूझ रहे है, और मैदान में लगातार खराब प्रदर्शन दे रहे है। और उनके इसी प्रदर्शन के चलते अब उन्हें बहुत सी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। लेकिन अब समय आ चुका है, जब टीम मैनेजमेंट को टीम के लिए रिषभ पंत की जगह किसी और खिलाड़ी के बारे में सोच विचार करना चाहिए।

क्योंकि अगर ऋषभ पंत इसी तरह से टीम में खेलते रहे तो बहुत जल्द हमारी भारतीय टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। दोस्तो आपको बता दे, की भारतीय टीम जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी, वहां पर ऋषभ देव ने अपने प्रदर्शन से काफी लोगो की वाहवाही लूटी थी, लेकिन उसके बाद से ऋषभ एक भी बार उभर कर सामने नही आ पा रहे है। और इसी वजह से अब टीम मैनेजमेंट को ऋषभ के बारे में जल्द ही कुछ सोच विचार करने की जरूरत है।