अभी उम्र है तब खिला नहीं रहे हो, बाद में कहोगे बूढ़ा हो गया हैं !

दोस्तों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरे पर दूसरे टेस्ट मैच में हनुमा बिहारी को विराट की जगह टीम में शमिल किया गया था। लेकिन अब तीसरे मैच में जब विराट टीम में वापिस आने के बाद हनुमा बिहारी का बाहर जाना लगभग तय ही था। लेकिन दोस्तो सवाल ये है, की जो कुछ भी हनुमा के साथ हो रहा है, क्या वो सही है? जहां दाएं हाथ का ये बल्लेबाज जिसने पिछले एक साल में मात्र एक ही टेस्ट मैच खेला है।

और उस मैच में बेहतरीन तरीके से खुद को साबित किया था। लेकिन इसके बाद भी वह कोहली के चलते टीम से बाहर किए गए। और अब हनुमा बिहारी को जब से टीम से बाहर किया गया है, तब से फैंस सोशल मीडिया पर काफी गुस्सा दिखा रहे है। क्योंकि लोगो का कहना ये है की फिलहाल टीम के दो खिलाड़ी ऐसे है, जिनकी जगह टीम में हनुमा बिहारी को शामिल किया जा सकता था।

और वे खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और अर्जिक्य रहाणे है। लेकिन दोस्तो अब ऐसा लगने लगा है, की विराट अपने फैंस से थोड़ा अलग सोचते है। दोस्तो अगर हम दक्षिण अफ्रीका में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच की बात करे, तो उन्होंने पहले पारी में 20 और दूसरी पारी में नाबाद 40 रनो साझेदारी की थी। वही दूसरी तरफ अगर हम उनके कैरियर की बात करे, तो उन्होंने अब तक के अपने 13 टेस्ट मैचों में से 12 टेस्ट विदेशी धरती पर संपन्न किए है।

और इस दौरान इस 28 साल के बल्लेबाज ने 34.2 की औसत से 684 रनो का फासला तय किया है। जिसमे उनके ना 1 शतक और 4 अर्धशतक भी है। लेकिन दोस्तो अब लोगो के पास बहुत से सवाल मौजूद है, जिसमे से एक सवाल ये है, की अगर हनुमा फिलहाल इतनी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है, लेकिन अगर उनकी इस फॉर्म का इस्तेमाल अभी नही करेगे, तो आखिर उनके इस फॉर्म का इस्तेमाल कब किया जायेगा।

क्योंकि दोस्तो हम सभी क्रिकेट के बहुत बड़े फैन है, और हम जानते है की भारत में क्रिकेट टीम में रहते हुए अगर कोई भी खिलाड़ी 30 साल का हुआ, तो उसे सीनियर कहा जाने लगता है। और फिर अगर इस दौरान खिलाड़ी ने एक दो बार भी खराब प्रदर्शन किया उसे तुरंत टीम से बाहर कर दिया जाता था।

और अगर बिहारी की बात करे, तो वो वैसे ही 28 के हो चुके है। और यही वजह है, की सोशल मीडिया पर बिहारी के फैंस इतना गुस्सा कर रहे है, वो एक दम जायज है। और अगर सोशल मीडिया पर नजर डाले तो बहुत ज्यादा मात्रा में फैंस ने अपनी भड़ास निकाली है।