विराट कोहली को बिल्कुल पसंद नही ये खिलाड़ी, तीसरे टेस्ट में उसे बाहर करके खुद खेलेंगे !

दोस्तों जैसा की आप जानते है, की भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर मौजूद है, जहां वह अपने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ते हुए नजर आ रही है। इस सीरीज के शुरुवाती दो टेस्ट मैच खेले जा चुके है। जिसके वजह से सीरीज में दोनो टीमें 1.1 के स्कोर से आगे बढ़ रही है। और इसी के साथ अब भारतीय टीम के पास सीरीज का आखरी टेस्ट मैच जीतकर दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का अच्छा मौका है।

और इसी के साथ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली भी इस मैच में अपनी वापसी करेगे, जिसके बाद टीम से कोई एक खिलाड़ी बाहर जरूर होगा। और अगर इस खिलाड़ी की बात करे, तो ये कोई और नही बल्कि हनुमा बिहारी ही है। दोस्तो आपको बता दे, की हनुमा को दूसरे टेस्ट मैच में विराट की जगह टीम के शामिल किया गया था। और अब जब तीसरे टेस्ट मैच में विराट वापिस आ रहे है, तो हनुमाँ फिर से टीम से बाहर जायेगे।

अगर हनुमा के प्रदर्शन की बात करे, तो दूसरे टेस्ट मैच में इनका प्रदर्शन ठीक ठाक ही रहा। जहां पहली पारी में इसने 20 रन बनाए थे, वही दूसरी पारी में 40 रनो की साझेदारी की थी। दोस्तो प्रदर्शन में तो हनुमा अच्छे थे, लेकिन इसके बाद भी विराट इन्हे ही टीम से बाहर कर सकते है। दोस्तो तीसरे टेस्ट मैच के दौरान हनुमा का टीम से बाहर होना लगभग तय है, क्योंकि टीम में उनकी जगह नहीं बन पा रही है।

क्योंकि उनकी जगह पिछले मैच में चेतेश्वर पुजारा ने एक जबरदस्त हाफ सेंचुरी मारी थी, जिसके चलते उन्होंने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली। वहीं पिछले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे ने भी एक मैच जिताऊ पारी खेली। ऐसे में ये दो दिग्गज खिलाड़ी अगले टेस्ट से बाहर नहीं किए जाएंगे। विराट पहले भी हनुमा विहारी की जगह पर रहाणे को ही 5 नंबर पर मौका देते आए थे।

हनुमा विहारी को पहले भी विराट की कप्तानी में कम ही प्लेइंग 11 में मौका दिया जाता था। ऐसे में तीसरे टेस्ट में उनकी कुर्बानी लगभग तय ही मानी जा रही है। वही भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ की तरफ से भी ये बात साफ हो चुकी है, की तीसरे मैच के लिए विराट कोहली बिल्कुल फिट हो चुके है। और ऐसे में अब विराट केपटाउन में अपना 99वा टेस्ट मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है। आपको बता दे, की विराट दूसरे टेस्ट मैच में कमर के खिंचाव के चलते बाहर किए गए थे।

और दोस्तो विराट के इस टेस्ट में वापसी के साथ ही उनके फैंस ये भी उम्मीद जता रहे है, की इस टेस्ट मैच में ही विराट अपना 71वा शतक पूरा करे। क्योंकि विराट पिछले दो साल से एक भी शतक नही लगा पाए। और इसलिए उनकी वापसी सभी को काफी उत्साहित बना रही है। वही अगर इस सीरीज की बात करे, तो इस सीरीज के पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनो से बड़ी मात दी थी।

तो वही अपनी हार का बदला लेते हुए दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने भी भारतीय टीम को 7 विकेट से पीछे छोड़ दिया। और इसी के साथ अब दोनो टीमों की निगाहे तीसरे टेस्ट के जीत पर टिकी हुई है। क्यों की ये मुकाबला इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला होने वाला है। जिसके चलते दोनो ही टीमों के लिए ये मैच बेहद अहम साबित होगा।