कप्तान विराट कोहली ने रचा इतिहास, धोनी भी नही कर पाए थे अपने पूरे करियर में यह कारनामा

दोस्तों क्रिकेट जगत में बहुत से खिलाड़ी ऐसे है, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से दुनिया भर में खूब नाम कमाया है। और इनमे से एक नाम विराट कोहली का भी है। क्योंकि मैदान में विराट जिस तरह से खेलते है, उससे काफी लोग उनकी तरफ आकर्षित होते है।

और इसी वजह से आज विराट कोहली को दुनिया का हर कोई जानता है। दोस्तो क्रिकेट जगत में विराट ने एक अलग ही पहचान हासिल की है। अगर सीधे शब्दों में बताए तो विराट अपने आप में बहुत बड़ा नाम है। वही अगर इनकी कप्तानी की बात करे, तो विराट ने अपनी कप्तानी के चलते भारतीय टीम को एक अलग ही मुकाम तक पहुंचाया है।

दोस्तो वैसे तो विराट भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान है। क्योंकि क्रिकेट के बाकी के फॉर्मेट्स से विराट को कप्तानी से हटा दिया गया है। और इसी बीच हम आपको बता रहे है, की विराट ने एक शानदार इतिहास कायम किया है। दोस्तो ये इतिहास ऐसा है, की जिसे आज तक भारत में ही नहीं बल्कि पूरे एशिया महाद्वीप में किसी ने हासिल नही किया।

और इसी वजह से आज हर जगह में विराट की चर्चाएं हो रही है। आइए आपको बताते है की आखिर ऐसा कौन सा इतिहास है, हो विराट के अलावा आज तक कोई हासिल नही कर पाया। दोस्तो ये बात तो आपको पता ही होगी, की विराट आज के समय में भारतीय टीम के कितने माने हुए और महत्वपूर्ण सदस्य है।

दोस्तो विराट इतने बड़े खिलाड़ी है, की आज उनके पास किसी प्रकार से किसी भी चीज की कोई कमी नही, और यही कारण है, की विराट अपने जीवन को आलीशान ढंग से जीना पसंद करते है। लेकिन फिलहाल विराट चारो तरफ अपने नाम का डंका बजवा रहे है क्योंकि उन्होंने कारनामा ही कुछ ऐसा किया है, जिससे हर तरफ बस उन्ही की बाते की जा रही है।

जो इन्होंने कर दिखाया है, वो आज तक एशिया महाद्वीप के किसी कप्तान और भारत के किसी कप्तान में नही किया। दोस्तो आपको ये तो पता ही है, की फिलहाल भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे मौजूद है, और टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेल रही है। दोस्तो ये पहले मैच 26 दिसंबर से शुरू हुआ था, और आज 30 दिसंबर को भारत की शानदार जीत के साथ इसका समापन हो चुका है।

दोस्तो विराट ने अपनी टीम को मुकाबले में जिता दिया और बहुत बड़ा इतिहास अपने नाम किया है। जिसके चलते आज हर तरफ उनकी चर्चाएं की जा रही है। अब आपको बताते है, विराट के द्वारा हासिल किए गए इस बड़े कारनामे के बारे में। दोस्तो आप जानते है, की पिछले कुछ समय से विराट कितने विवादों से लड़ रहे है। और जब से विराट को टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हे बिना खबर लिए ही वनडे कप्तानी से बाहर किया है।

तब से हर तरफ उनकी ही बाते चल रही है। इस समय चारो तरफ ये खबर ट्रेंडिंग में है। विराट वैसे तो दक्षिण अफ्रीका के दौरे में अपनी पूरी टीम के साथ मौजूद है। और इसी के साथ भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के मैदान में हराकर एक इतिहास रच दिया है।

दोस्तो इतिहास यही है, की भारतीय टीम ऐसी पहली टीम है, जिसने दक्षिण अफ्रीका को एशिया महाद्वीप के सेंचुरियन के ऐतिहासिक मैदान में हराया हो क्योंकि आज तक ये कारनामा किसी टीम ने नही किया है। लेकिन विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने इस ऐतिहासिक जीत को अपने नाम किया। और इसी वजह से आज पूरी दुनिया में विराट की कप्तानी और पूरे भारतीय टीम की चर्चाएं और तारीफें की जा रही है।