विराट कोहली पीते हैं ब्लैक वाटर कीमत जानकारी नहीं कर पाएंगे यकीन

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली फिलहाल इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहे हैं। इस सीरीज में भी विराट कोहली टीम की कमान अपने हाथ में लिए हुए हैं और भारतीय टीम को सीरीज में 1-0 की बढ़त मिली हुई है। विराट कोहली की फिटनेस की बात करें तो वह सबसे अधिक फिट क्रिकेटर हैं और अपने फिटनेस के बलबूते अन्य खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित करते हैं।

फिटनेस बनाने के लिए भारतीय कप्तान ना केवल वर्कआउट करते हैं बल्कि अपना पूरा डाइट प्लान कर रखा है जिसकी मदद से वह सबसे फिट नजर आते हैं। एक इंटरव्यू में विराट ने बताया कि पिछले काफी सालों से मीठा नहीं खाया है। आज आपको बताते हैं विराट कोहली कैसा पानी पीते हैं और क्या इसके फायदे हैं।

क्या है ब्लैक वाटर

भारतीय कप्तान विराट कोहली सादा पानी की बजाय ब्लैकवाटर पीते हैं। यह कोई साधन पानी नहीं है जबकि नेचुरल ब्लैक बेस वाटर होता है जो शरीर में पानी की कमी नहीं होने देता। इस पानी की पीएच भी सामान्य पानी से अधिक होती है जिससे शरीर की इम्युनिटी पावर भी बढ़ती है और फिट रहने में मददगार साबित होती हैं। ऐसा माना जाता है कि ब्लैक वॉटर स्किन क्वालिटी को भी अच्छा बनाता है इसके अलावा वजन बढ़ाने डिप्रेशन हाई ब्लड शुगर डायबिटीज कोलेस्ट्रोल आदि के लिए भी फायदेमंद है।

सामान्य पानी और ब्लैक वॉटर में क्या है अंतर

सामान्य पानी की बात करें तो मार्केट में ₹20 प्रति लीटर में बोतल मिल जाती है जबकि ब्लैक वाटर की बात करें तो इसकी कीमत लगभग 3000 से ₹4000 प्रति लीटर है। कुछ समय पहले खबर आई थी कि कोहली फ्रांस की एक कंपनी का पानी आयात करवाते हैं इसकी कीमत ₹600 प्रति लीटर से ज्यादा है और इसका नाम एवीएन है।

विराट कोहली ने अपनी फिटनेस को लेकर किया था खुलासा

विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि वह पहले बहुत अधिक खाना खाते थे लेकिन अब उनकी अच्छी फिटनेस का राज उनका शाकाहारी खाना है जिसका वह बड़ी ही सतर्कता के साथ पालन करते हैं पिछले साल कोहली ने बताया कि उनके साकारी बनने के पीछे का कारण है सर्वाइकल स्पाइन यीशु था जो 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए हुआ था।