सिराज और केएल राहुल को नजरअंदाज कर, इन दो खिलाड़ियों को दिया विराट ने जीत का श्रेय !

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एक टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। लेकिन दूसरे मैच में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को हरा दिया। भारत की इस जीत के साथ ही वह इंग्लैंड से 0-1 से आगे भी हो गई है।

भारतीय टीम के मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने मीडिया से बात करते हुए अपनी पूरी टीम की तारीफ की उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास था कि मेरी टीम इंग्लैंड की टीम को 60 ओवर में ही आउट कर देगी।

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि भारत ने लॉर्ड्स के मैदान पर एक बहुत ही रोमांचक जीत दर्ज की है लेकिन विराट कोहली ने अपने बयान में कहा है कि उन्हें पहले से ही विश्वास था कि वह इंग्लैंड के बल्लेबाजों को लगभग सांचौर में ही आउट कर लेंगे।

इससे पहले विराट कोहली ने भारत के 298 पर 8 आउट होने के बाद भारत की पारी को घोषित कर दिया था। इंग्लैंड को जीत के लिए 271 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन विराट कोहली की सेना ने इंग्लैंड को महज 120 रन पर ही रोक लिया था। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने कहा कि मुझे पूरी टीम पर काफी गर्व है।

विराट कोहली ने आगे बात करते हुए कहा कि एक समय था जब हमारी पूरी टीम पिछड़ रही थी और मुझे लग रहा था कि शायद यह मैच हाथ से निकल जाएगा लेकिन उसी समय जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के बीच हुई 89 रन की पार्टनरशिप ने भारतीय टीम को फिर से मैच में ला खड़ा कर दिया था।

मोहम्मद शमी और बुमराह को मैच की जीत का श्रेय देते हुए विराट कोहली ने कहा कि हमारी इस जीत में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की पारी का एक अहम योगदान रहा है।

उन्होंने साथ ही कहा कि हमारे बैटिंग कोच ने टीम के साथ बैटिंग को लेकर काफी काम किया है यही कारण रहा कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी इतना अच्छा प्रदर्शन कर पाए।