विराट कोहली के इस डीआरएस के चलते बदल गया मैच का पासा

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एक टेस्ट सीरीज खेली जा रही है जिसका दूसरा मुकाबला भारत ने जीत लिया है। यह मुकाबला अपने नाम करने के साथ ही भारत ने के ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। बात करें कप्तान विराट कोहली की तो वह डीआरएस लेने में इतने सफल कप्तान नहीं रहे हैं लेकिन दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन जॉनी बेयरस्टो के खिलाफ उनका डीआरएस का फैसला एकदम सही साबित हुआ और पूरा मैच ही बदल दिया। जैसे ही अंपायर ने अपना फैसला बदल कर जॉनी बेयरस्टो को आउट करार दिया विराट कोहली मैदान पर उछल पड़े और इशांत शर्मा की गोद में जाकर बैठ गए।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 151 रन से हरा दिया है इस जीत के साथ भारत इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। मोहम्मद सामी की शानदार बल्लेबाजी और जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की धारदार गेंदबाजी से इंग्लैंड की टीम को हराकर भारत में इतिहास रच दिया है।

भारत ने अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी थी जिसके बाद इंग्लैंड को 272 रन का लक्ष्य मिला था। अपने बल्ले से कमाल करने वाले मोहम्मद शमी और बुमराह मैच के अंतिम दिन अपनी गेंदबाजी से भी काफी प्रभावित किया उन्होंने इंग्लैंड के दोनों ओपनर खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखा दी।

लेकिन मैच रुख तो बदला जब विराट कोहली ने जॉनी बेयरस्टो के खिलाफ डीआरएस लिया। उन्होंने इशांत शर्मा के अवर में यह डीआरएस लिया था उस समय मैदान पर धोनी ब्रेस्ट और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट खेल रहे थे।

और की आखिरी गेंद थी और इशांत शर्मा ने जॉनी बेयरस्टो को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया था लेकिन उसे अंपायर ने नकार दिया जिसके बाद विराट कोहली ने डीआरएस लिया जिसमें जॉनी बेयरस्टो आउट पाए गए और हम पाए को अपना फैसला बदल कर जॉनी बेयरस्टो को आउट देना पड़ा जिसके बाद विराट कोहली मैदान पर खुशी से झूम उठे।