3rd टेस्ट में हार के बाद मिडिल ऑर्डर पर बरसे विराट कोहली, दिया बदलाव के संकेत !

लॉर्ड्स टेस्ट को आखिरी दिन जीतने के बाद भारतीय खिलाडियों को हौसले काफ़ी बुलंद थे लेकिन उन्हें तीसरे टेस्ट में इसका कम्याजी भुगतना पड़ा । लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथो एक पारी और 76 रनों की शिकस्त मिली ।

इंग्लैंड के हाथो दूसरे टेस्ट में मिली इस करारी हार के बाद विराट कोहली ने अपनी टीम को गलतियों को स्वीकार करते हुए ये माना कि इस टेस्ट में बल्लेबाजी में कई सारी गलतियों हुई हैं । जिसका भुगतान भारतीय टीम को इस करारी हार से करना पड़ा है ।

विराट कोहली ने मैच के बाद हुए प्रेस कांफ्रेंस में हार की गलतियों को स्वीकारते हुए कहा , ” हम स्कोरकार्ड के दबाव में थे । पहले पारी में 80 के कम के स्कोर के आउट होने के बाद हमें पता था कि इंग्लैंड टीम यहां से बड़ा स्कोर कर सकती हैं । दूसरे पारी के शुरूवात में हमने दो अच्छी साझेदारियां की और पूरा दिन खेल खेला , मगर आज सुबह इंग्लैंड ने काफ़ी अच्छी गेंदबाजी की जिसके हमारे पास कोई जबाव नहीं था । “

” इस मैच का पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर था मगर इंग्लैंड के गेंदबाजों ने हमें गलतियों करने पर मजबुर किया । हमने अपने बल्लेबाजी में कुछ ग़लत निर्णय लिए जिसका कमयाजा हमें इस हार के रूप में मिला । “

मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों पर फूटा विराट का गुस्सा

विराट कोहली आगे अपने प्रेस कांफ्रेंस में कहा , ” आप इलेवन देखकर कह सकते हैं कि हमारे पास बल्लेबाजी में गहराई नहीं है, लेकिन हमारे शीर्ष क्रम ने निचले और मध्य क्रम के खिलाड़ियों के लिए मैच को आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त रन दिए थे, लेकिन वो इस मौके को अवसर में नहीं भुना पाए। वैसे भी निचला क्रम टीम को हर मैच नहीं बचा सकता है। पहली पारी में विफलता के बाद हमारे पास सकारात्मकता सोच के साथ बल्लेबाजी करने के अलावा और कोई चारा नहीं था।”

अब देखने वाली बात होगी कि विराट कोहली अगले मैच में अपने मिडिल ऑर्डर में क्या क्या बदलाव करते हैं ।