केएल राहुल और रोहित शर्मा की कप्तानी में नहीं खेलना चाहते विराट कोहली, इसलिए BCCI से मांगी छुट्टी 

दोस्तों आप तो ये बात जानते ही होगे, की फिलहाल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जहां दोनो टीमें जिहानिस्बर्ग में अपने दूसरे टेस्ट मैच को अंजाम दे रही है। हालाकि इसके पहले शुरुवाती मुकाबले में भारतीय टीम ने अपनी धाक जमाते हुए दक्षिण अफ्रीका को 113 रनो से बात मात दी।

आपको बता दे, की जोहानिसबर्ग में जो दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है, उसमे विराट कोहली को चोट लगने के कारण विराट इस टेस्ट मैच से बाहर है। और विराट की जगह इस टेस्ट मैच की कप्तानी केएल राहुल को दी गई है। और इन्ही सारी खबरों के अलावा एक और खबर सामने आ रही है, की विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज नही खेलना चाहते है। हालाकि इन खबरों पर पहले भी काफी चर्चाएं हुई थी, लेकिन वे बंद हो गई थी। लेकिन अब इन खबरों में फिर से नया जन्म लिया है।

दरअसल दोस्तो फिलहाल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का मुकाबला खेला जा रहा है। और इस सीरीज के समाप्त होने के बाद से ही भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज भी करना है। लेकिन जैसा की आप जानते है, की रोहित शर्मा जो की वनडे टीम के नए कप्तान है, वे फिलहाल चोटिल है, इसलिए सीरीज की कप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल के कंधो पर है। और दोस्तो इन सब खबरों के सामने एक और खबर सुनने में आई है, की विराट कोहली ने बीसीसीआई से छुट्टी की मांग की है। क्योंकि उन्हें odi सीरीज का हिस्सा नहीं बनना है।

N हालाकि ये खबरे भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने के पहले आई थी। और इस बात क्रिकेट के बहुत से बड़े खिलाड़ियों ने भी अपनी बात सामने जाहिर की थी। लेकिन दौरे पर जाने के पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट ने कहा था, की वह वनडे सीरीज में जरूर खेलेंगे, और उन्होंने वनडे में न खेलने के लिए बीसीसीआई से किसी प्रकार की कोई छुट्टी नहीं मांगी है।

हालांकि अब जिस तरह की रिपोर्ट सामने आ रही है उससे एक सवाल बार-बार खड़ा हो रहा है कि क्या वाकई टेस्ट कप्तान रोहित और राहुल की मेजबानी में नहीं खेलना चाहते हैं। क्योंकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम के चयन के बाद ही बोर्ड ने रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तानी सौंपने का निर्णय लिया था। इसके बाद टीम इंडिया में काफी बवाल भी मचा था। मीडिया के जरिए विराट कोहली रोहित और भारतीय बोर्ड को लेकर तमाम तरह के अटकले लगाए गए थे। लेकिन, सेंचूरियन टेस्ट में जिस तरह से भारत ने शानदार जीत हासिल की उससे खिलाड़ियों में काफी ज्यादा बैलेंस दिखाई दिया।

लेकिन जिस तरीके से विराट दूसरे टेस्ट से बाहर हुए है, ऐसे में एक बार फिर से खबरे सामने आने लगी है, की विराट वनडे सीरीज से बीसीसीआई से छुट्टी की मांग कर रहे है। और इस तरह की खबरों में एक बार फिर विवादो को खड़ा किया है। और जिस हिसाब से इन खबरों ने जन्म लिया है।

साफतौर पर जाहिर है, की भारतीय टीम में कुछ सही नही है। की क्या सच में विराट कोहली हिटमैन रोहित शर्मा और केएल राहुल की कप्तानी में मैदान में उतरने से कतरा रहे है। खैर दोस्तो अभी इस बारे में किसी तरह की खबरों की पुष्टि नही हुई है। और हमारी साइट ऐसी किसी खबरों की पुष्टि नही करती। आपको बताते चले, की भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19, 21 और 23 जनवरी को वनडे सीरीज के तीनो मुकाबले आपको देखने मिलेगे।