रोहित और विराट ने एक ही मैच में ये रिकॉर्ड किया अपने नाम !

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने बनाया ये खास रिकॉर्ड । आइए जानते है दोनों ने इस मैच में क्या खास रिकॉर्ड दर्ज किया ।

आपको बता दे इस मैच के पहले पारी में विराट कोहली ने एक शानदार अर्धशतक लगाया जिसके दम पर भारतीय टीम ने अपने पहली पारी में 191 रनों तक पहुंच पाई । आपको बता दे पहले पारी में विराट कोहली ने अपने कृतिमनों के सूची में और एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

आपको बता दूं पहले पारी में अपना खाता खोलते साथ ही विराट ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के 23 हज़ार रन पूरे कर लिए थे । वह ऐसे करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए । सचिन तेंडुलकर और राहुल द्रविड़ ही केवल भारतीयों में अब विराट से ज्यादा रन है ।

आपको बता दे इसी मैच के दूसरे पारी में भारतीय सीमित ओवरो के उपकप्तान रोहित शर्मा ने भी अपना 15000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे कर लिए। वह ऐसे करने वाले 8वे भारतीय खिलाड़ी बन गए ।

आपको बता दे रोहित शर्मा कुछ समय पहले ही टेस्ट टीम के स्थाई खिलाड़ी बने है । पहले वह टीम से बार बार अंदर बाहर हुआ करते थे ।

अगर मैच की ताजा स्कोर की बात करे तो इंग्लैंड ने पहली पारी में आली पॉप और क्रिस वोक्स के अर्धशतक के मदद से 99 रन की लीड की लीड ले ली है ।