IPL 2022: पिछले साल तक KKR का नेट गेंदबाज़ था यह खिलाड़ी, अब मेगा ऑक्शन में बन गया करोड़पति !

दोस्तो जैसा की आप जानते है, की इस समय आईपीएल के अगले सीजन के मेगा ऑक्शन की नीलामी बेंगलुरु में चल रही है, और इस नीलामी का आज दूसरा दिन है। और पहले दिन की तरह ही आज भी खिलाड़ियों पर आईपीएल टीमों द्वारा जोरदार पैसों की बारिश की जा रही है। वही अगर हम केरीबियाई ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ की बात करे, तो स्मिथ भी उन खिलाड़ियों में शामिल हों चुके है। जिन खिलाड़ियों के ऊपर इस बार पैसों की जोरदार बारिश की गई। आपको बता दे, की इस बार ओडियन स्मिथ को पंजाब किंग्स टीम ने पूरे 6 करोड़ रूपए में टीम के शामिल किया है।

दोस्तो अगर हम स्मिथ के बेस प्राइज की बात करे, तो नीलामी में इनका बेस प्राइज मात्र 1 करोड़ रुपए था। वही ओडियन को अपनी साथ जोड़ने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ ज्वाइंट्स ने भी बोली लगाई थी, लेकिन पंजाब की सबसे अधिक बोली के चलते ओडियन पंजाब टीम में पहुंच चुके है। अगर इनके मैदान में इनके अंदाज को देखा जाए तो हाल ही में हुए भारत के खिलाफ वनडे मैच सीरीज में ओडियन अपने बल्ले और गेंद दोनो के साथ जमकर सुर्खियां बटोरी थी।

वही दूसरे वनडे में पोलार्ड की जगह टीम में आने वाले ओडियन ने 7 ओवरों में मात्र 29 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे। वही इनके बल्लेबाजी को देखे, तो उन्होंने मात्र 20 गेंदों में 24 रनो की पारी खेली जिसमे दो जोरदार छक्के भी देखने को मिले थे। इसके बाद तीसरे वनडे मुकाबले में भी ओडियन का शानदार प्रदर्शन जारी रहा। जहां गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 36 रन देकर एक विकेट चटकाए।

वहीं बल्लेबाजी में उन्होंने महज 18 गेंदों पर 36 रन बना दिए। इस दौरान स्मिथ ने तीन चौके एवं तीन छक्के लगाकर खूब मनोरंजन किया।दोस्तो अगर हम ओडियन के पिछले आईपीएल सीजन की बात करे, तो पिछले साल ओडियन केकेआर टीम के बतौर नेट गेंदबाज टीम में शामिल थे। और इसी वजह से नीलामी में केकेआर ने भी ओडियन के लिए बोली तो लगाई थी, लेकिन केकेआर उन्हे हासिल करने में कामयाब न हो पाई। हालाकि केकेआर ने इस बार ओडियन को अपने साथ शामिल करने की ज्यादा रुचि नहीं दिखाई।

दोस्तो इतना ही नहीं बल्कि कुछ समय पहले ओडियन की इस तरह के प्रदर्शन को देखते हुए, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने ओडियन के लिए एक भविष्यवाणी भी की थी। और वो भविष्यवाणी सही साबित भी हुई। दरअसल माइकल में ट्वीट कर कहा था, की ओडियन इस सप्ताह तक काफी अमीर हो सकते है, और उन्हें होना भी चाहिए। और माइकल की ये बात बिलकुल सच साबित हुई। दोस्तो वैसे तो क्रिकेट में कई खिलाड़ियों के बीच आपस में मतभेद की खबरे आती रहती है। और इसी प्रकार पिछले दिनों इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के टी20 सीरीज के दौरान पोलार्ड और स्मिथ के बीच भी ऐसी ही कहा सुनी की खबरे सामने आई थी।

क्योंकि इस दौरान सीरीज में स्मिथ में खेल के एक भी मौके नही दिए जा रहे थे। और यही वजह थी, की वेस्ट इंडीज की टीम प्रबंधन पर ये आरोप लगाए गए थे, की स्मिथ के साथ भेदभाव किया जा रहा है। खैर दोस्तो क्रिकेट दुनिया में ये बाते चलती रहती है। नई बात ये है, की अब ओडियन स्मिथ पंजाब किंग्स की टीम में शामिल हो चुके है। और अब देखना ये है, की आईपीएल के अगले सीजन में पंजाब के साथ मिलकर स्मिथ किस तरह का प्रदर्शन दिखाते है।