ग्लेन मैक्सवेल और श्रेयस अय्यर नही, बल्कि यह खिलाड़ी होगा RCB का नया कप्तान !

दोस्तों ये बात हम सभी जानते है, की आईपीएल 2022 हमे जल्द ही देखने को मिल सकता है। और इस बार के आईपीएल में काफी कुछ मजेदार होने वाला है। लेकिन इस बार के आईपीएल को लेकर फैंस के मन में बहुत सारे सवालों ने जन्म लिया है। जैसे की कौन सा खिलाड़ी किस टीम के जाएगा, किस टीम का कप्तान कौन सा खिलाड़ी बनेगा?

इस तरह के सवाल लोगो के मन में दस्तक दे रहे है। और इन्ही सब सवालों के बीच आईपीएल की आरसीबी टीम को लेकर भी एक ऐसा सवाल है, जो हर कोई हर तरफ से पूछ रहा है। और उनका सवाल ये है, की आरसीबी टीम में विराट के बाद क्या टीम की कमान मैक्सवेल को सौंपी जा सकती है। या फिर टीम मैनेजमेंट ऑक्शन के जरिए किसी खिलाड़ी को कप्तानी सौप देगा।

तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ सवालों के जवाब देने वाले है। दोस्तो शायद आपको याद होगा, की कुछ दिनो पहले तक टीम की कप्तानी श्रेयस अय्यर और डेविड वार्नर का सामने आ रहा था। लेकिन अब अचानक ही एक और नाम है, जो टीम को कप्तानी को लेकर सामने आया है। और ये खिलाड़ी वेस्ट इंडीज टीम का दमदार ऑलराउंडर होल्डर है, और इसी के साथ अब आरसीबी टीम के मालिक इस नाम के ऊपर बहुत से सोच विचार करने लगे है, और होल्डर का आरसीबी का कप्तान बनाए जाने के पीछे भी बहुत सारी वजह है।

जिसमे से पहला कारण ये है, की होल्डर वेस्ट इंडीज के शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी के साथ साथ टीम के कप्तान भी रह चुके है, जिससे उन्हे टीम को संभालने का काफी तजुर्बा है। और इसी के साथ उन्होंने कई मौकों पर टीम को शानदार जीत भी दिलाई है। और दूसरी खास वजह ये है, की होल्डर न सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी भी काफी खतरनाक तरीके से करते है। और यही वजह है, की अगर आरसीबी के ऑक्शन में इस खिलाड़ी को टीम के शामिल कर लिया तो उन्हे टीम के 3 काम एक ही खिलाड़ी के अंदर मिल जायेगे।

मतलब कप्तानी, गेंदबाजी और बल्लेबाजी उन्हे एक ही खिलाड़ी में भरपूर तरीके से मिलेगी। और इसी बात को लेकर अगर हम सोचे तो होल्डर को टीम में शामिल करना जरा भी नुकसान का सौदा नहीं है। दोस्तो अगर हम तीसरे कारण की बात करे, जो की होल्डर को टीम में शामिल करना चाहिए तो वह है, इनका किसी विवादो में न रहना, लाइम लाइट से दूर रहना और काफी शांत स्वभाव का होना। और अगर टीम में विराट कोहली जैसे बड़े प्लेयर देखने को मिलेगे, तो वैसे भी होल्डर का दर्जा उनसे नीचे हो रहेगा, ऐसे में किसी खिलाड़ी के साथ भेदभाव या किसी के इगो को ठेस पहुंचाने वाली बात भी कोसो दूर रहेगी।

और दोस्तो यही सब मुख्य कारण है, की अब आरसीबी टीम मैनेजमेंट होल्डर के नाम पर काफी गहराई से विचार विमर्श कर रही है, और यही कुछ ऐसे कारण भी है, जिससे होल्डर फिलहाल बाकी खिलाड़ी से काफी आगे और मजबूत माने जाते है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार होल्डर फिलहाल आरसीबी के कप्तानी के मुख्य दावेदार माने जा रहे है। लेकिन दोस्तो ये हमे ऑक्शन के समय ही पता चल पाएगा, की आखिर आरसीबी ने किस खिलाड़ी को टीम में कप्तानी की जिम्मेदारी सोपी है।