विराट कोहली ने 4th टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन को क्यों नहीं खिलाया बताई बड़ी वजह !

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि भारतीय टीम हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर हैं वह इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी जिसके तीन मैच पहले ही हो चुके हैं। भारतीय टीम ने एक मैच अपने नाम किया जबकि इंग्लैंड की टीम ने एक मैच अपने नाम कर कर एक-एक की बराबरी कर ली है। ऐसे में चौथा टेस्ट मैच बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है।

इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच शुरू हो चुका है अब देखना यह होगा कि क्या भारतीय टीम इस मैच को जीतकर इंग्लैंड के खिलाफ लीड बना पाएगी। लेकिन भारतीय टीम के चयनकर्ता द्वारा काफी अजीब फैसले इस मैच में देखने को मिले हैं। इस मैच में रविचंद्रन अश्विन को जगह नहीं मिली है।

विराट कोहली ने मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए इसकी एक बड़ी वजह बताई। विराट कोहली ने कहा कि इंग्लैंड की तरफ से चार बाएं हाथ के बल्लेबाज खेल रहे हैं जिसके कारण रविचंद्रन अश्विन को इस मैच में खिलाना ठीक नहीं रहता।

मुझे लगता है कि रविंद्र जडेजा ऐसे स्पिनर हैं जो इस पिच पर अच्छा करेंगे। रविचंद्रन अश्विन को इस मैच में ना खिलाने का विराट कोहली ने दूसरा रीजन बताते हुए कहा कि इससे हमारी टीम में संतुलन बना रहेगा। विराट कोहली ने बताया कि यह पिच लेफ्ट हेंडर्स के लिए काफी अच्छी है और हमें उम्मीद है कि रविंद्र जडेजा इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

गौरतलब है कि रविचंद्रन अश्विन काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और उन्हें इंग्लैंड के दौरे पर एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही थी कि उनको चौथे टेस्ट मैच में खिलाया जा सकता है क्योंकि तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था। आइए देखते हैं विराट कोहली ने मैच से पहले क्या कहा

वीडियो:-