विराट कोहली ने तोड़ी अपनी चुप्पी, बताया- ‘युजवेंद्र चहल को वर्ल्डकप टीम में क्यों नहीं दी जगह’ !

आप सभी को टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने की खबर तो लग ही गई होगी। ऐसे में दर्शकों को इसे देखने की बहुत बेताबी है। दर्शकों को भी जानने के बेताबी है। की इस बार टी20 वर्ल्ड कप में किसे टीम से बाहर किया गया और किसे टीम में शामिल किया गया।

दरअसल आपको बता दे, की वर्ल्ड कप की टीम युजवेंद्र चहल को टीम से बाहर करने की खबरे सामने आ रही थी। लेकिन किसी को अभी तक इस बात की पूरी सच्चाई नहीं पता है। ऐसे में सभी को ये बात जानने की उत्सुकता है। की टीम में चहल की जगह किसे शामिल किया जाएगा। आपको बता दे, इस बात की पुष्टि हमारी भारतीय टीम के कप्तान खुद विराट कोहली ने कर दी है।

और बताया की चहल की जगह इस बार टीम में राहुल चाहर को शामिल किया गया है। दरअसल आपको बता दे, की जैसे ही दर्शकों को ये बात पता चली थी। की चहल को टीम से बाहर कर दिया है। तभी से दर्शक लगातार चहल को टीम में शामिल करने की मांग कर रहे थे। ऐसे में हमारे भारतीय टीम के कप्तान को खुद सामने आकर इस बात को साफ करते हुए।

उन्होंने बताया, की माना की लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल को टीम से बाहर करना एक कठिन निर्णय है लेकिन ऐसा करने की पीछे एक वजह है। बात करते हुए आगे विराट ने कहा, की ये एक मुश्किल चयन था। लेकिन एक बड़े कारण के चलते हमने टीम में राहुल को शामिल किया। और ये अहम फैसला किया।

उन्होंने आगे बताया, की पिछले कई सालों से राहुल चाहर ने बहुत गेंदबाजी की है। एक खिलाड़ी जो की बहुत अच्छी गेंदबाजी करता है। उसने निश्चित रूप से श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। वो एक मात्र ऐसा बॉलर था, जिसने उन कठिन ओवरों को फेका। और सभी दिलों में जगह बनाई।

आगे विराट ने बताया, की हमारे मुताबिक इस टूर्नामेंट के विकेट बहुत धीमे धीमे होते जा रहे है। इसलिए तेज गेंदबाजी करने बल्लेबाजों की तुलना में ज्यादा कारगर साबित होगे। एक लेग स्पिनर के रूप में अगर राहुल को देखे तो वो बहुत अच्छा गेंदबाज है। और हमेशा विकेटों पर ही आक्रमण करता है। यही कारण है, की जिसने टीम को राहुल के पक्ष में झुका दिया।

और चहल को टीम से बाहर करना पड़ा। वर्ल्ड कप टीम चुनते हुए हमेशा हमे मुश्किल होती है। ये एक कठिन काम है। लेकिन हम हमेशा किसी को एक उस टीम में नही रख सकते। दर्शकों के चहल को वापिस लाने की बात से विराट ने इस बात का खुलासा कर दिया। और बताया की किस वजह से उन्होंने ये अहम फैसला लिया।