CSK के खिलाफ रोहित शर्मा नहीं थे चोटिल, टीम इंडिया के लिए देर रहे कुर्बानी

आई पी एल 2021 यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो चुका है। आईपीएल के दूसरे चरण का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच था। इस मैच में रोहित शर्मा नहीं खेले थे। आपको बता दें कि रोहित शर्मा भारतीय टीम का एक मजबूत स्तंभ माना जाता है और आने वाले समय में T20 फॉर्मेट का कप्तान भी उन्हें नियुक्त किया जाएगा।

वर्तमान समय में रोहित शर्मा वनडे और टी-20 टीम के उप कप्तान है। 2013 से रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की कमान संभाल रहे हैं और इसके बाद उन्होंने अब तक 5 बार मुंबई इंडियंस को आईपीएल का खिताब दिलाया है।

चोट से लगभग उबर चुके हैं रोहित शर्मा फिर भी इसलिए नहीं खेलें

हाल ही में खबर है कि कुछ समय पहले इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के खिलाड़ी रोहित शर्मा को चोट लग गई थी जिसके बाद अभी तक पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए हैं मुंबई इंडियंस के कोच महिला जयवर्धने ने जानकारी दी कि इंग्लैंड दौरे की चोट की वजह से रोहित शर्मा पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए हैं इसलिए कोई जोखिम उठाने की बजाय उन्हें आराम दिया जा रहा है।

हालांकि यह खबर पूरी तरह सही नहीं बता जा रही है। 2023 वर्ल्ड कप को लेकर रोहित शर्मा अभी से तैयारियों में जुटे हैं जिसके कारण वह समय-समय पर ब्रेक लेते हैं। रोहित का सबसे बड़ा सपना 2023 का वर्ल्ड कप बेहतरीन ढंग से खेलने का है जिसमें वह अपना शत-प्रतिशत देना चाहते हैं।

2023 वर्ल्ड कप की तैयारी है सबसे बड़ा लक्ष्य

सूत्रों के अनुसार रोहित शर्मा अभी से 2023 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटे हैं। जिसके चलते हुए हैं खुद को थकान से बचा रहे हैं और किसी भी चोट की वजह से 2023 का वर्ल्ड कप मिस नहीं करना चाहते हैं।

आपको बता देंगे 2020 के आईपीएल के दौरान भी रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग चोट के बाद काफी मैचों में बाहर बैठना पड़ा था। मुंबई इंडियंस के सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि रोहित शर्मा काफी समय से 2023 वर्ल्ड कप का एक रोडमैप बना रहे हैं ऐसे में वह चाहते हैं कि अगले 2 साल भारतीय टीम को ज्यादा प्राथमिकता दी जाए।