क्यों रबाडा की जगह टॉम करन से आखिरी ओवर करवाया, ऋषभ पंत ने किया खुलासा !

कल आईपीएल में क्वालिफायर 1 का मैच चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली केपिटल के बीच दुबई में खेला गया. कल एक रोमांचक मैच हमें देखने को मिला जिसे चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी ओवर में जीता और आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई.


कल के मैच में सिर्फ एक नाम की गुंज हमें सुनाई दी और वो नाम था महेंद्र सिंह धोनी. महेंद्र सिंह धोनी ने कल अपने पुराने अंदाज में बल्लेबाजी की और फिनिषर महेंद्र सिंह धोनी की चर्चा हर तरफ होने लगी.

कल चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली केपिटल की शुरुआत काफी शानदार रहीं और पृथ्वी शॉ ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहें और शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल ने अपने विकेट गंवाए.


फिर ऋषभ पंत और शिमरॉन हेटमायर के बीच शानदार साझेदारी हुई और दोनों की बल्लेबाजी के बदौलत दिल्ली केपिटल ने 172 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स को 173 रनों का लक्ष्य दिया.


इस लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा ने अर्धशतक लगाए और चेन्नई सुपर किंग्स को जीत की तरफ बढ़ाया. मैच के आखिरी ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स को जीतने के लिए 13 रन चाहिए थे और टॉम करन की गेंदबाजी पर महेंद्र सिंह धोनी ने 1 छक्का और 2 चौके लगाए और चेन्नई सुपर किंग्स ने एक शानदार जीत हासिल की.


कागिसो रबाडा की जगह पर टॉम करन को गेंदबाजी देने पर ऋषभ पंत के उपर काफी सवाल उठे जिसपर ऋषभ पंत ने बड़ी बात कहीं. ऋषभ पंत ने कहा कि,” टॉम करन ने पूरे मैच में शानदार गेंदबाजी की थी जिस वजह से उनको गेंदबाजी दी, लेकिन दुर्भाग्यवश उनको आखिरी ओवर में मार पड़ी.”


ऋषभ पंत को कप्तानी में आगे जैसे जैसे अनुभव होता जाएगा वैसे वैसे वो बतौर कप्तान बेहतर निर्णय लेंगे ऐसी अपेक्षा हैं.