क्या अफ़्ग़ानिस्तान भाग लेगी टी20 विश्व कप में, जानिए क्या होने वाला है अफ़्ग़ानिस्तान क्रिकेट का भविष्य!

आप सभी को पता है अफ़्ग़ानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा कर लिया. अब अफ़्ग़ानिस्तान पर तालिबान अपने हिसाब से सारे नियम कानून बनाएगा । तो इसी बीच सभी क्रिकेट प्रेमी ये जानने को इक्चुक है कि आखिर अफ़्ग़ानिस्तान क्रिकेट का भविष्य क्या होगा!

सभी का मन में सवाल आ रहा कि क्या अफ़्ग़ानिस्तान आने वाले टी20 विश्व कप में भाग लेंगे की नहीं। आपको बता दे आज के समय अफ़्ग़ानिस्तान काफी इंप्रोव टीमों में से एक है ।

उनके एकादश में कई सारे मैच विन्नेर मौजूद हैं। उनके टीम की कप्तानी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिरकी गेंदबाजों में से एक राशिद खान कर रहे हैं।

अगर हम तालिबान के क्रिकेट के प्रति रवैया देखें तो उन्हे क्रिकेट का खेल ही केवल पसंद आता है । बताया जाता हैं कि तालिबान क्रिकेट के खेल को काफी पसंद करते हैं। वह क्रिकेट के मैदान पर जीत का जश्न भी मनाते हैं। इसलिए बताया जा रहा है कि अफ़्ग़ानिस्तान क्रिकेट टीम को आने वाले समय में कोई दिक्कत नहीं आयेगी।

राशिद खान ने भी पिछले दिनों घर पर जो हो रहा है उसके प्रति उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने ट्विटर के मध्यम से एक ट्वीट के जरिए बाकी देशों से अफ़्ग़ानिस्तान यानी उनके देश को मदद करने के लिए कहा था ।

केविन पीटरसन ने स्काई स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा इस मामले पर कहा था कि राशिद खान इस समय काफी दबाव में हैं। केविन पीटरसन ने ये भी कहा कि परिवार के दूर रहकर यहाँ आकर खेलने इस स्थिति में दिल जीतने वाली कहानी है।

यहाँ देखें उन्होंने क्या कहा :