सेंचुरियन में जीत के बाद भी टीम इंडिया पाकिस्तान से पीछे, जानें प्वाइंट्स टेबल का हाल

भारत ने आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच जीत लिया हैं और टेस्ट सीरीज की शानदार शुरुआत भारत ने की हैं. सेंचुरियन में खेला गया पहला टेस्ट मैच भारत ने जीत लिया और कमाल किया.

सेंचुरियन में खेले गए इस टेस्ट मैच में भारत ने कमाल का प्रदर्शन किया और एक एतिहासिक जीत भारत ने हासिल की हैं. इस जीत के साथ भारत पहली एशियाई टीम बन चुकी हैं जिसने सेंचुरियन में टेस्ट जीत दर्ज की हैं.

इस टेस्ट मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 327 रन बनाए और एक अच्छा स्कोर खड़ा किया. वहीं दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 197 रन बनाए.

दूसरी पारी की बात करें तो भारत ने अपनी दूसरी पारी में 174 रन बनाए तो दक्षिण अफ्रीका टीम दूसरी पारी में 191 रन पर अॉल आउट हुई और भारत ने सेंचुरियन टेस्ट मैच 113 रनों से जीता.

अब हर एक टेस्ट मैच काफी महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि उसके पॉइंट्स विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में गिने जाते हैं और सबसे टॉप की 2 टीमें हर 2 साल में फाइनल में खेलती हैं. पहली बार हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल हुआ था जिसे न्यूजीलैंड ने जीता था.

अब दूसरी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शुरू हुई हैं और अब तक हुए मैचों में पॉइंट्स की बात करें तो अॉस्ट्रेलिया और श्रीलंका पहले और दूसरे पायदान पर मौजूद हैं. भारत इस जीत के बाद चौथे नंबर पर मौजूद हैं.

जिस हिसाब से सीरीज बचे हैं उससे ऐसा बताया जा रहा है कि अॉस्ट्रेलिया और भारत का फाइनल हमें देखने को मिल सकता हैं.

अब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में 2 और मैच खेलेगी तो वहीं अॉस्ट्रेलिया की बात करें तो अॉस्ट्रेलिया फिलहाल एशेज खेल रहीं हैं. अब ये देखना दिलचस्प रहेगा की आगें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में हमें क्या उलटफेर देखने को मिलता हैं.