युवराज सिंह को किया हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार, यूजी चहल के खिलाफ की थी जातिगत टिप्पणी !

दोस्तो हमारी भारतीय क्रिकेट टीम में एक से एक खिलाड़ी है। जो की अपनी हुनर से जाने जाते है। लेकिन दोस्तो जहां एक तरफ पूरी दुनिया इन्हें बहस पसंद करती है। और मैदान में इनके खेल देख कर इन्हे पसंद करती है। वही दूसरी तरफ इनकी जिंदगी में उतार चढाव भी आते रहते है।

जा हां दोस्तो खबरों के मुताबिक हाल ही में हमे युवराज सिंह से जुड़ी एक खबर सामने आई है। जिसको सुनकर शायद आपको अच्छा न लगे। दरअसल आपको बता दे, युवराज सिंह पिछले साल रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम में लाइव बात करते हुए। नजर आए। जिसके चलते किसी बात पे उन्होंने युजवेंद चहल के बारे गलत शब्द इस्तेमाल किया था। खबरें ये भी आई थी।

की हमारे पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को इस मामले के चलते पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। लेकिन उन्हें गिरफ्तारी के तुरंत बाद ही जमानत पर छोड़ दिया गया था। पुलिस ने युवराज से लगभग 3 घंटे पूछताछ की। आपको बता दे, युवराज ने चहल के बारे में जातिगत भाषा का प्रयोग किया गया था। जिसके चलते रजत कलसन ने उनके ऊपर मामला दर्ज करवाया। और आरोप लगाया।

की पुलिस ने युवराज के साथ वीआईपी तरीके से बर्ताव किया है। जानकारी के लिए बता दे, कलसन ने अब इस पूरे मामले को सुप्रीम कोर्ट पहुंचाने की बात कही है। और बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देगे। आपको बता दे, की भारतीय क्रिकेट टीम की दुनिया में जहां एक तरफ उनके साथ अच्छी यादें जुड़ी है। तो वही दूसरी तरफ कुछ संकट के पल भी है।

आपको बता दे, यह पूरा मामला पिछले साल भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज और रोहित शर्मा के बीच इंस्टाग्राम लाइव के जरिए बातचीत करने के बीच का है। जहां बात करते करते युजवेंद्र चहल की बात आने पर युवराज ने उनके लिए जातिगत शब्द का उपयोग किया। जिसके बाद युवराज को सोशल मीडिया में भी बहुत बुरे कॉमेंट्स आए। और लोगो ने इसका बहुत विरोध किया।

जब युवराज मामले को बढ़ता हुआ देखा। तब उन्होंने सभी से माफी भी मांगी। और कहा, की मैं आप सभी से ये कहना चाहता हु। की मैंने कभी भी जाति, रंग, वर्ण, और लिंग में भेदभाव नही किया है। मैने अपना जीवन लोगो की भलाई में लगाया है। और आज भी वही करता हु। मैं बिना किसी अपवाद के गौरव और सम्मान में विश्वास रखता हूं। इस प्रकार से बोलते हुए युवराज ने सभी के सामने अपनी बात रखी।

देखते है, अब युवराज इन सब चीजों से बाहर होते है। या फसते ही चले जायेंगे। बता दे, की इंडिया के लिए 304 वनडे, 58 टी20 ,और 40 टेस्ट मैच खेल कर युवराज ने रोहित के साथ इंस्टाग्राम लाइव में अपनी बातचीत के चलते अपनी सफाई में कहा था।

की जब मैं अपने दोस्त से बात कर रहा था। उस वक्त मेरी बात का गलत मतलब निकाला गया। आगे देखना है, दोस्तो की इस पूरी बात में युवराज क्या करते है, और इस बात में कितनी सच्चाई है, युवराज के फैंस उनके साथ है। और इस पूरे मामले में चहल का क्या कहना है? ये अभी तक सामने नहीं आया है।